best web series to watch in lockdown : लॉकडाउन में अगर नहीं लग रहा आपका मन, तो ये 5 वेब सीरीज बनेंगी आपके मनोरंजन का साधन

web series to watch in lockdown : भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। अब ऐसे में जो वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, उनका तो दिन काम में ही निकल जाता है। लेकिन जो खाली है उनको दिन काटना बहुत मुश्किल हो रहा है।

अगर आपके साथ भी ऐसा है और आप भी यही सोच रहे हैं कि खाली बैठे क्या करें तो ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं हैं। हम लाएं हैं आपके लिए 5 ऐसी वेब सीरीज (web series) जो मजेदार भी हैं और छोटी भी। जिन्हें आप महज 24 घंटे में ही खत्म कर लेंगे। ये वेब सीरीज Netflix पर है। ये आपके मनोरंजन का बेहतर साधन बन सकती हैं। साथ ही आपको खाली समय में बिलकुल भी बोर नहीं होंगे.

web series to watch in lockdown

1.The Spy (द स्पाइ)

इस वेब सीरीज के सिर्फ 6 एपिसोड हैं। सीरीज में एली कोहेन एक इजराइल का जासूस है। जिसे सीरिया, मिस्त्र और ईरान की खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए भेजा जाता है। करीब तीन साल तक कोहेन जासूसी करता है। इस दौरान वो सरकार में मंत्री बनने वाला होता है।

उसी दौरान वो पकड़ा जाता है। कोहेन को फांसी दे दी जाती है। वो भी बीच चौराहे पर। एली कोहेन की जासूसी का इजराइल को काफी फायदा होता है। इजरायल 6 दिनों में 5 देशों को हरा देता है। अगर आप जासूसी फिल्में देखते हैं तो ये फिल्म (web series to watch in lockdown) आपको अच्छी लग सकती है.

2. When They See us (वेन दे सी अस)

इस वेब सीरीज के सिर्फ 4 ही एपिसोड हैं। ये वेब सीरीज (web series to watch in lockdown) एक रियल स्टोरी पर बेस्ड है। इस वेब सीरीज में आपको अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जिंदगी से भी जुड़ा एक सीक्रेट जानने को मिलेगा। सीरीज की स्टोरी अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक रेप की घटना पर आधारित है। जिसके आरोप में पार्क के पास मौजूद अश्वेत बच्चों को गिरफ्तार कर लिया गया था. ये सीरीज पांच बच्चों को इंसाफ दिलाने की है।

3. The Assassination of Gianni Versace

इस वेब सीरीज के 9 एपिसोड हैं। ये भी एक रियल स्टोरी बेस्ड सीरीज है। जो कि इटालियन फैशन डिजाइनर जियानी वेरशाचे की हत्या पर आधारित है। सीरीज में भरपूर ड्रामा आपको देखने को मिलेगा। आप सीरीज में इतना खो जाओगे कि सीरीज के 9 एपिसोड कब खत्म हो गए आपको पता भी नहीं चलेगा।

4. The People Vs OJ Simpson

web series to watch in lockdown : इस सीरीज के 10 एपिसोड है। कहानी अमेरिकी खिलाड़ी और अभिनेता ओजे सिम्पसन पर दो हत्या का आरोप की है। हत्या के आरोप के बाद इन दोनों का करियर चौपट हो जाता है।

दोनों को पुलिस पकड़ लेती है। दोनों पुलिस के शिकंजे से भाग जाते हैं। बाद में उनका दोस्त केस लड़ता है। और इन्हें इंसाफ दिलाता है। बाकी की कहानी आपको सीरीज देखने के बाद ही पता चलेगी।

5. Bodyguard

इस वेब सीरीज (web series to watch in lockdown) के कुल 7 एपिसोड हैं। एक्शन से भरपूर ये ब्रिटिश वेब सीरीज काफी मजेदार है। जिसे आप आराम से एक दिन में ही खत्म कर सकते हैं।