प्राइमरी स्कूल के मिड-डे मील में मिला सांप, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के स्कूल में कुछ ऐसा वाक्या हुआ जिसे जानकर हर शख्स दंग रह जाएगा। सूबे के एक प्राइमरी स्कूल में छात्रों को मिड-डे मील के तहत परोसी जा रही खिचड़ी में सांप मिलने की घटना के समाने आते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने अगले दिन इस घटना की जानकारी दी। यह घटना महाराष्ट्र के गरगवान जिला परिषद के प्राइमरी स्कूल की है। जहां बच्चों को रोज की तरह मिड-डे मील परोसा जा रहा था। इस स्कूल में पहली से पांचवी कक्षा तक 80 से ज्यादा छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। ये स्कूल नांदेड़ से करीब 50 कि.मी. की दूरी पर स्थित है। हालांकि बच्चों के साथ किसी तरह की अनहोनी की घटने की खबर नहीं मिली है।

Snake_in_Mid-day_meal
courtsey-google images

घटना तब हुई जब रोजाना की तरह स्कूली छात्रों को मिड-डे मिल परोसा जा रहा था। खिचड़ी के बड़े बर्तन में मिले सांप को देखकर छात्र और अधिकारी हैरान रह गए। इस घटना के सबंध में नांदेड़ जिले के शिक्षा अधिकारी प्रशांत दिगरास्कार का कहना है कि जैसे ही खिचड़ी के बीच में सांप होने की जानकारी मिली, बच्चों को भोजन परोसना बंद कर दिया गया। बर्तन में सांप मिलने के कारण ज्यादातर बच्चे भूखे ही रह गए। कई छात्र तो सांप को देखते ही डरकर भागने लगे। वहीं विद्यालय के शिक्षक भी हैरान थे कि मिड-डे मील में सांप कहां से आ गया।

snake-in-mid-day-meal_Maharashtra
courtsey-google images

स्कूल प्रशासन का कहना है कि विद्यालय में इस तरह की घटना पहली बार हुई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा अधिकारी श्री दिगरास्कर ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने भी इस मामले में एक दल गठित बनाया है जो मामले की निष्पक्षता से जांच करेगा। दल ने मामले की जांच आरंभ कर दी है। वहीं इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि इस मामले में रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।