UP Cabinet Meeting : यूपी कैबिनेट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिए अहम फैसले, 23 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिली मंजूरी

UP Cabinet Meeting : यूपी कैबिनेट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिए अहम फैसले, 23 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिली मंजूरी

UP Cabinet Meeting : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार को योगी कैबिनेट की बैठक हुई।इस बैठक में कुल 25 प्रस्ताव पेश किए गए थे।जिनमें से 23 पास हुए हैं।यूपी कैबिनेट की बैठक में विधानमंडल सत्र के समापन का प्रस्ताव भी पास हुआ।साथ ही मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना का प्रस्ताव भी पास किया गया।इससे 10 लाख तक के लोग लाभान्वित होंगे।वही प्रादेशिक कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन के 6 प्लाट को पट्टे पर दिए जाने का प्रस्ताव पास किया गया है।

सरकार ने इन योजनाओं को दी मंजूरी

मेरठ की घनी आबादी वाले क्षेत्र से बस अड्डे को दुसरे जगह शिफ्ट किए जाने का प्रस्ताव पास हुआ। तहसील सदर जिला लखीमपुर खीरी क्षेत्र के विकास के लिए पर्यटन विभाग के नाम भूमि दर्ज कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास।

UP Cabinet Meeting
UP Cabinet Meeting

अयोध्या शहर को सोलर सिटी के रूप में विकसित करने के लिए चार्ल्स मेगावाट क्षमता की सोलर विद्युत उत्पादन परियोजना की स्थापना के लिए जिले में भूमि की उपलब्धता के संबंध में पास हुआ प्रस्ताव।

प्रदेश में वाहनों की तकनीक की स्वच्छता को सुनिश्चित किए जाने के प्रयोजन अर्थ वाहनों की जांच के लिए स्वच्छ चलचित परीक्षण स्टेशन की स्थापना के लिए प्रस्तावित नहीं राजनीति के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास।

यह भी पढ़े : UP New Railway Line : यूपी के इन 82 गांव की बदल जाएगी किस्मत, इन गावों के पास से गुजरेगी रेलवे लाइन, जारी हुआ आदेश

पीएम मेघा एकीकृत वस्त्र क्षेत्र और परिधान पार्क योजना के तहत टेक्सटाइल पार्क की स्थापना और भूमि हंस स्थानांतरण के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है. बस्ती गोंडा मिर्जापुर और प्रतापगढ़ में निर्माण अधीन इंजीनियरिंग कॉलेज को डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ का संयुक्त संस्थान बनाए जाने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *