Sacred Games 2 web series on Tamilrockers online : तमिलरॉकर्स पर Leak हुई वेब-सीरीज Sacred Games 2

Sacred Games 2 web series on Tamilrockers online : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई बहुचर्चित वेब-सीरीज सेक्रेड गेम्स पार्ट-2 लीक हो गई है. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स (Netflix New Releases) ने 15 अगस्त को इस वेब सीरीज को 15 अगस्त के मौके पर रात 12 बजे रीलीज किया था. रीलीज (Netflix India) के कुछ ही घंटों के भीतर ये पॉपुलर वेब-सीरीज तमिलरॉकर्स नामक पाइरेटड कंटेंट वेबसाइट (Sacred Games 2 on Tamilrockers) में भी रीलीज कर दी गई. इस वेबसाइट में रीलीज की वजह से सेक्रेड गेम्स के निर्माताओं को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस वेब-सीरीज को बनाने में फिल्म निर्माताओं ने 100 करोड़ रुपए लगाए हैं. सेक्रेड गेम्स के लीक के बाद दर्शक नेटफ्लिक्स की बजाय तमिलरॉकर्स (Sacred Games 2 on Tamilrockers) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. इंटरनेट पर दर्शक सीरीज के पायरेटेड वर्जन की तलाश कर रहे हैं. जिसकी वजह से फिल्म निर्माताओं को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

बता दें कि सेक्रेड गेम्स 1 बहुचर्चित और सफल वेबसीरीज साबित हुई थी. सीरीज के पहले भाग की सफलता के बाद फिल्म निर्माताओं ने ज्यादा पैसा लगाकर दूसरा भाग बनाया था. फिल्म निर्माताओं को भरोसा था कि सेक्रेड गेम्स पार्ट-2 से उन्हें ज्यादा कमाई होगी. लेकिन फिल्म के लीक (Sacred Games 2 on Tamilrockers) होने के कारण नुकसान झेलना पड़ रहा है. हालांकि इस सीरीज के किरदारों की पॉपुलैरिटी के कारण कंपनी दूसरे सीजन में जबदस्त कमाई भी कर रही है.

Netflix India को Tamilrockers से हो रहा नुकसान

सीरीज की पाइरेसी के प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी (Netflix India) दर्शकों के लिए नया और सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आई थी. फिल्म निर्माताओं को भरोसा था कि दर्शकों को लुभाकर वो सीरीज में करीब 20 फीसद तक का इजाफा कर सकेंगे. पाइरेटेड वेबसाइट तमिलरॉकर्स (Sacred Games 2 on Tamilrockers) पर लीक होने के बाद कंपनी और फिल्म निर्माताओं की इस उम्मीद पर पानी फिरता नजर आ रहा है.

High court on tamilrockers :दिल्ली हाईकोर्ट ने ब्लॉक करने के दिए थे आदेश

बताते चलें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने इन वेबसाइट्स पर पूरी तरह से बैन करने के निर्देश दिए थे. हाईकोर्ट ने अमेरिकी इंटरटेनमेंट कंपनी वॉर्नर ब्रोज की याचिका पर तमिलरॉकर्स, ईजेडटीवी, कैटमूवीज और लाइटॉरेंट्स जैसी पाइरेटड कंटेंट वेबसाइट्स  (Pirate websites) को बैन का निर्देश दिया था. हाईकोर्ट ने कहा था की इन वेबसाइट्स की आईपी और इनके यूआरएल को ब्लॉक कर दिया जाए, जिससे ये वेबसाइट्स खुल ही सकें. कोर्ट ने कहा था कि ये पाइरेटेड कंटेंट वेबसाइट्स नेटफ्लिक्स (Netflix India), यूनिवर्सल और वॉर्नर ब्रॉस की टीवी सीरीज की फिल्मों का अवैध तरीके से वितरण और उनकी स्ट्रीमिंग कर रही हैं।

Independence day-2019 के मौके पर क्या बोले Sacred Games 2 के कलाकार

View this post on Instagram

Bhagwaan toh tayyar hai. Kya aap ho? #SacredGames2

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

nawazuddin siddiqui sacred games 2
View this post on Instagram

Now you're scaring me, Guruji. #SacredGames2

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

Guruji on sacred games 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *