Rishabh pant news: ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से गुयाना में वेस्टइंडीज से जीता भारत

Rishabh pant news: मैच में लगातार खराब प्रदर्शन से बन रहे दबाव के बाद ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी पारी खेली है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रहे T-20 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस मैच में ऋषभ पंत ने 65 रनों की नाबाद पारी खेलकर महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया.

इसी के साथ पंत भारत की तरफ से विकेटकीपर के तौर पर T-20 में सबसे ज्यादा रंन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी के 56 रनों के आंकड़ों को (Rishabh pant news) भी अब पछाड़ दिया है.

mahendra singh dhoni and rishabh pant
courtsey-google images

इस मैच में अगर भारतीय टीम की पारी की बात करें तो टीम को 147 रन का टारगेट था. जिसमें विराट कोहली ने 45 गेंदों में 59 रन बनाए. वहीं पंत ने 42 गेंदों पर 62 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों ने 106 रनों की साझेदारी की. जिसके बाद भारत ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट पूरा कर लिया. भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर जीत हासिल की. रिषभ पंत और विराट कोहली की साझेदारी ने भारत को वेस्टइंडीज से जीत दिला दी.

ऋषभ पंत की ही रही थी आलोचना

बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh pant news) को अपने खराब प्रर्दशन की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ रहा था. शुरुआती T-20 मैंचों में उनका प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा. ऋषभ पंत ने पहले मैच में 2 और दूसरे मैच में 4 रन ही बनाए थे. दोनों ही मैच में पंत की खराब बल्लेबाजी के चलते आउट होना पड़ा था . इसके बाद कयास ये लगाए जा रहे थे कि ऋषभ पंत को निकाला जा सकता है. टीम इंडिया पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी मान रही है, लेकिन उनके खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. खैर, पंत ने तीसरे T-20 मैंच में अच्छा प्रदर्शन कर सारे आलोचकों का मुंह में ताला लगवा दिया है.

(India vs West Indies) T20 highlights 2019

India vs West Indies 3rd T20 highlights 2019

web title- India wins in guyana against west indies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *