Rishabh pant news: ऋषभ पंत को क्या ये खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर करा सकते हैं

(Indian cricket team) भारतीय क्रिकेट टीम महेंद्र सिंह धोने के विकल्प की तलाश में जुट चुकी है. टीम चाहती है कि अगले साल टी-20 वर्ल्डकप तक वो धोनी के विकल्प की तलाश पूरी कर लें. महेंद्र सिहं धोनी के विकल्प को ध्यान में रखते हुए विकेट-कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh pant news) को लगातार मौके दिए जा रहे हैं. फिर चाहे टेस्ट मैच हो, T-20 हो या फिर वनडे भारतीय क्रिकेट की मैनेजमेंट टीम ने उन्हें तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका दिया. जबकि ऋषभ पंत इन तीनों मौके पर अपना सही प्रदर्शन नहीं दिखा पाएं.

टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले दो मैंचों में उन्हें चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया. लेकिन ऋषभ पंत ने इस मैच में सिर्फ चार रन ही बनाए. T-20 में उनका प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि उन्होंने 17 मैचों में औसतन 16.93 रन की औसत से अब तक सिर्फ 258 रन ही बनाए हैं.

अगर ऋषभ पंत का आने वाले समय में ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो उन्हें बाहर का रास्ता भी देखना पड़ सकता है. क्रिकेट टीम उन्हें ऐसे समय मौके दे रही है जब कई विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं. आइये जाते हैं उन विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में जो आने वाले समय में ऋषभ पंत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

ऋषभ पंत की पहली चुनौती इशान किशन

ऋषभ पंत के लिए सबसे बड़ी चुनौती के तौर पर इशान किशन को देखा जा रहा है. इशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हैं. किशन इशान ने फर्स्ट क्लास 40 मैच की 69 पारियों में 2538 रन बनाए हैं.

ishan kishan image
ishan kishan

किशन 37 मैचों में 695 रन बना चुके हैं. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक उनका डेब्यू नहीं हो पाया है. ऐसे में पंत के लिए वो मुश्किल बन सकते हैं.

संजू सैमसन पंत की दूसरी मुसीबत

पंत के लिए दूसरी चुनौती के रूप में संजू सैमसन को देखा जा रहा है. IPL में राजस्थान की तरफ से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने 93 आईपीएल के मैच में 2209 रन बनाए हैं.

sanju samson
sanju samson

हालांकि संजू सैमसन ने भारत की तरफ से अब तक सिर्फ एक ही मैच खेला है. टीम इंडिया के लिए उन्होंने टी-20 मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *