International Yoga Day 2019 : राहुल गांधी पर राम माधव का तंज, बोले-संसद में गेम खेलते हैं बच्चे

संसद में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को निशाने पर ले लिया है. बीजेपी महासचिव राम माधव(ram madhav bjp) ने एक भाषण के दौरान राहुल गांधी को घेरा है. उन्होंने कहा है कि संसद में ‘बच्चे’ भी हैं और योग उनकी ‘बचकानी मनोवृत्ति’ से बाहर आने में मदद कर सकता है.  उन्होंने राहुल गांधी(Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘बच्चा’ बताया है. राम माधव का ये विवादित बयान अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day 2019) के मौके पर बीजेपी द्वारा आयोजित एक समारोह के दौरान सामने आया है. उनका(ram madhav bjp) इशारा राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर था.

rahul-phone_controversy
courtsey-google images

राम माधव ने समारोह(international yoga day 2019) में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें(राहुल गांधी) राष्ट्रपति के भाषण से ज्यादा मोबाइल की जरूरत समझ में आई. वो उनके भाषण के दौरान तक अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर सकें. उन्हें(Rahul Gandhi) वीडियो गेम खेलने या मैसेज देखने के लिए अपना मोबाइल फोन चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी बचकानी हरकत उनके मानसिक स्थित को दिखाती है. इस पर काबू करने के लिए उन्हें योग करने की आवश्यकता है. इससे पहले बाबा रामदेव ने भी विवादित बयान दिया था. योग गुरू रामदेव ने कहा था कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी योग करती थी इसलिए वो सत्ता में रहे. वहीं, उनकी संतान(Rahul Gandhi) (राहुुल गांधी ) ने ऐसा नहीं किया जिसके चलते वो सत्ता से बाहर हैं.

Ramdev baba and rahul gandhi controversy_ram madhav
courtsey-google images

सबरीमाला मामले पर भी कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना

राम माधव ने सबरीमाला मामले पर भी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी परंपरा बचाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ी. ऐसा मुगल काल में हुआ करता था. इसके साथ ही उन्होंने(ram madhav bjp) कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि देश में किसी भी परंपरा को नकारा जा सकता है और नफरत फैलाई जा सकती है. फिर चाहे सबरीमाला हो या योग. राम माधव ने कहा कि कुछ लोग देश की संस्कृति और परंपरा को खत्म करना चाहते हैं. हालांकि, कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं (ram madhav bjp) द्वारा की गई  टिप्पणी की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को ऐसी टिप्पणियां (international yoga day 2019) नहीं करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *