Viral video : हाई सिक्योरिटी जेल में जंग लगी चम्मच से सुरंग खोदकर फरार हुए चोर, देखें वीडियो

Viral video : एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। ये घटना इजराइल की है। यहां की एक हाई सिक्योरिटी जेल से 6 कैदी फरार हो गए हैं। इस जेल की सिक्योरिटी इतनी ज्यादा हाई है कि यहां पर एक परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। लेकिन बावजूद इसके 6 फिलिस्तानी कैदी सबको चकमा देकर जेल से भाग खड़े हुए हैं। चोरों ने एक जंग लगी हुई चम्मच का इस्तेमाल करके जेल की टॉयलेट में सुरंग बनाई और उसके बाद उसी सुरंग का इस्तेमाल करके सभी फरार हो गए। अब इस हरकत से हम ये तो कह ही सकते हैं कि ये चोर वाकई में काफी स्मार्ट और तेज़ दिमाग वाले थे।

Viral video : हाई सिक्योरिटी जेल में जंग लगी चम्मच से सुरंग खोदकर फरार हुए चोर, देखें वीडियो 1

इजराइल की इस जेल का नाम गिलबोआ है और यहां पर ऐसे ही कैदियों को रखा जाता है जो इजराइल के नहीं होते हैं। जब से इजराइल जेल में ये घटना हुई है तब से इजराइल की सिक्योरिटी की आलोचना भी की जा रही है। चोरों ने बड़ा ही फिल्मी अंदाज अपनाया और सभी जेल से कब फरार हो गए किसी को इसका पता भी न चल पाया। फिलहाल इन चोरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कब्जे वाले पश्चिमी तट और उत्तरी हिस्से में तलाशी की जा रही है।

जब से ये घटना की बात सभी के सामने आई है तब से एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से कैदियों ने चम्मच की मदद लेकर टॉयलेट में सुरंग खोदी और फिर वहां से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि उन्होंने बाथरूम में जो सिंक लगा हुआ था उसके नीचे से सुरंग को खोदना शुरू किया था। उन्होंने बारी बारी से ये काम किया होगा और कई दिनों तक उन्होंने सुरंग खोदने का काम किया होगा।

Viral video : हाई सिक्योरिटी जेल में जंग लगी चम्मच से सुरंग खोदकर फरार हुए चोर, देखें वीडियो 2

इस घटना का जैसे ही जेलकर्मियों को पता चला वो सभी हैरान रह गए। इसके बाद सारे कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट कर दिया गया। जेल में करीब 400 कैदी और मौजूद थे। जो कैदी भाग खड़े हुए हैं, उनमें से 5 कैदी ऐसे हैं जो इस्लामिक जिहाद संगठन से सम्बन्ध रखते हैं। बाकी उनमें से बचा हुआ एक शख्स ऐसा भी है जो इस संगठन में पूर्व कमांडर था। पुलिस के मुताबिक कैदी ज्यादा दूर नहीं गए होंगे और आसपास ही कहीं छुपकर बैठे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *