न्यू ईयर-2019 में लिया ये संकल्प तो बदल जाएगी आपकी जिंदगी

न्यू ईयर-2019 के नए उत्साह को आने में अब कुछ ही पल बचे हैं. ये आपकी जिंदगी के 365 दिनों के खजाने को लेकर आ रहे हैं .आगामी वर्ष में आप अपनी कमियों को सुधारकर ऩई तरह से सही सफर की तैयारी बना सकते हैं. अपनी आंतरिक उर्जा को आप किसी ऐसे काम में लगा सकते हैं जो आपने अपनी जिंदगी में कभी करने के लिए सोचा हो, लेकिन किसी कारण आप उनकों करने में सफल ना हुए हो.

new_year_2019_independentnews
courtsey-google images

ऐसी ही प्रेरणा आप आने वाले साल-2019  के स्वागत में ले सकते हैं. खैर, हम सभी ऐसे संकल्प लेने के लिए सोचते हैं. इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे ही संकल्प के बारे में बताएंगे .जिनको अपनाकर आप अपने नए साल को और ज्यादा खुशनुमा और यादगार बना सकते हैं.

फिटनेस गोल

नए साल में आप स्वस्थ्य रहने का संकल्प ले सकते हैं. फिर आपको अपने शरीर से वजन घटाना हो, या फिर हैवी मसल बनानी हो. अगर आप अपनी डाइट को बदलकर कोई नई डाइट फॉलों करना चाह रहें हो तो इस समय आप सही संकल्प लेकर एक नई शुरूआत कर सकते हैं.  ये सही समय है जब आप अपनी नकारात्मक सोच पर काबू करके एक नई राह चुन सकते हैं.इसलिए अापके आस पास आ रही बुराई को दूर कर फिटनेस के लिए संकल्प लें.

Fitness goal_independentnews
courtsey-google images

ट्रैवल  गोल्स

आज की हमारी लाइफस्टाइल ऐसी है कि हम अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाते हैं. जाहिर है ऐसे व्यस्त स्ड्यूल में घूमने फिरने की हर चाहत को हम दबा देेते हैं.फिर, चाहे दोस्तों की कंपनी की कमी के कारण या फिर कोई और वजह हो, हम अपने ट्रैवल प्लान्स को कहीं ना कहीं मिस कर देते हैं. लेकिन इस वर्ष आप एक संकल्प घूमने का लीजिए. जिन प्रमुख स्थानों पर आप घूमना चाह रहें हो आप उनकी लिस्ट तैयार कर लें.आप सप्ताह का या फिर महीने का प्लान बना सकते हैं. इसके लिए आप अपने दोस्तों, परिजनों की कंपनी ले सकते हैं या फिर अकेले भी जा सकते हैं.लेकिन आपका ये संकल्प आपके आने वाले 365 दिनों की आपकी लाइफ को रोमांच से भर देगा.

Travel_goal_independentnews
courstdey-google images

रिश्तों की नई शुरूआत

अगर आप दोस्तों से ना मिल पा रहे हों या फिर दोस्तों के साथ पार्टी की कारण ना कर पा रहें हो तो ये सही मौका है. आप अपने दोस्तों, अपने रिश्तेदारों, परिजनों से दुबारा से मिल कर नई शुरूआत कर सकते हैं. इसके साथ ही अगर आप किसी को पसंद करते हैं, और उससे कहने में घबराते हों तो आप उसे अपने दिल की बात भी बता सकते हैं.

manage-work-relationship_goal_2019
courtsey-google images

आपकी जिंदगी में आपके लिए जीने वालों लोगों का शुक्रिया अदा भी कर सकते हैं. आपके रिश्ते आपकी जिंदगी हैं इसलिए आप उनसे आने वाले वर्षों में अच्छे संबंध रखें. इसके साथ ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग रखें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *