सोमवार को आपकी किस्मत खोलेंगे महादेव, घर में होगी धन की बारिश

भगवान शंकर को देवादिदेव यानि देवों का देव भी कहा जाता है. दरअसल, शास्त्रों और पुरालेखों द्वारा मिली जानकारी के आधार पर भगवान शंकर की आराधना कर उनसे मनचाहा वरदान पाया जा सकता है. शंकर भगवान को विनाशक भी बुलाते हैं. पापों और पापियों का विनाश करने वाले शंकर भगवान उतने ही दयालु माने जाते हैं. जो कि अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बनाएं रखते हैं.इसलिए भगवान शंकर की कृपा पाने के लिए पूजा-आराधना पूरे श्रृद्धा भाव से की जानी चाहिए.

lord-shankar-independentnews

हालांकि, भगवान शंकर की पूजा-अर्चना सप्ताह के किसी भी दिन की जा सकती है, लेकिन देवादिदेव के लिए सोमवार का दिन ज्यादा उचित माना गया है. ऐसा माना जाता है कि सोमवार भगवान शंकर का दिन है. इस दिन भगवान शंकर से कोई भी वरदान मांगों तो बहुत जल्द ही अच्छे परिणाम दिखने लगते हैं. अगर आप या आपके घर-परिवार में कोई किसी समस्या से गुजर रहा है तो सोमवार के दिन शंकर भगवान को खुश करके वो मनचाही सफलता पाकर अपनी समस्याओं से निजात पर सकता है. इस दिन कुछ आसान उपाए करके वो अपने घर में खुशियों का माहौल बना सकता है.इसी के साथ कुछ लोगों का मानना है कि इन उपायों से उनके घर में धन का आगमन भी तेजी से होने लगा.

shiv-pooja
courtsey-google images

भगवान शंकर को खुश करने का ्उपाय

भगवान शंकर को खुश करने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है.आपको बस दो कपूर और एक लौंग लेना है.बस सोमवार के दिन आपको खाली पेट घर के पूजा करने वाले स्थान पर दो कपूर और लौंग लेकर बैठना है. कपूर और लौंग को भगवान शिव की मूर्ति के समक्ष रखकर ऊं नमों मन: शिवाय मंत्र का 21 बार उच्चारण करना हैं.

camphor_independentnews
courtsey google images

कोशिश करें की  इस दौरान आपका मन भगवान शंकर की पूजा के लिए एकाग्र हो. इस जाप के पश्चात आप हथेली पर कपूर और लौंग को हथेली पर रखकर मुठ्ठी बंद कर लें. मुठ्ठी बंद करने के बाद अपनी समस्याओं का उच्चारण करें. इसके बाद लौंग और कपूर को किसी भी शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर चढ़ाए और पानी से कपूर को स्पर्श करवाएं. पानी से स्पार्श के बाद आप उस कपूर को जला दें. अगर, शिव मंदिर में जा पाना संभव ना हो तो आप तुलसी के पौधे  के पास भी कपूर जला सकते हैं.इस उपाय से आप जल्द ही परिणाम देख पाएंगे. अपने घर पर मनचाही खुशियां पा पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *