शनिवार को इन आसान उपायों से हो जाएंगे मालामाल, मिलेगी अपार सफलता

हम अपने जीवन में सफलता पाने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं. लेकिन हमारे लाख प्रयासों के बाद भी हमारी हर मनोकामना पूरी नहीं हो पाती है.वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने जीवन में जो कुछ भी पाना चाहते हैं बड़ी  ही आसानी पा लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप अपने जीवन की हर मनोकामना को पूरा कर सकते हैं.

shanidev_independentnews
courtsey-google images

कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि इन उपायों को जिसने अपनाया है उसकी जिंदगी बदल गई. इन उपायों को अपनाने वाले शख्स के पास कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. नीचे उन उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपनी सारी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं.

  1. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे चीटियों को चीनी और आटा खिलाना चाहिए. चीटियां पृथ्वी के छोटे जीवों में शुमार ्हैं. इन्हें भोग लगाने से किसी भी शख्स की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.
  2.  अगर आपके किसी काम में रुकावट आ रही हैं तो आप शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जा सकते हैं. वहां हनुमान जी को फूलों की माला पहनाने के साथ पंच मेवा का भोग लगाने से सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं.
  3.  ऐसा माना जाता है कि गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का निवास होता है. शनिवार के दिन रोटी खिलाकर उनके 7 बार परिक्रमा करने से भी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.
  4.  अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो आपको मछलियों को दान पुन्य करना चाहिए, शनिवार के दिन दोपहर या शाम के समय तालाब में आटे की 108 गोलियां बनाकर डाल दें . आपके इस दान से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके उपर धन धान्य की बारिश कर देंगी.
  5. शनिवार के दिन घर से बाहर निकलने के पहले माता पिता और बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए. बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लेकर घर से कदम बाहर रखने पर हर कार्य सफल हो जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *