Indian railways : रेलवे कर्मचारियों को दीपावली में जानिए कितना मिल रहा बोनस, दशहरा से पहले मिलेगी सौगात

Indian railways

indian railways : भारतीय रेलवे अपनी कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशख़बरी लेकर आया है। इस बार रेलवे अपने कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने जा रहा है। पिछली बार भी कर्मचारियों को बोनस दिया गया था। पिछली बार रेलवे ने अपने कर्मचारियों को 17951 रुपये का बोनस दिया था। ये बोनस रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। हर एक कर्मचारी को 17951 रुपये बोनस के तौर पर दिए जाएंगे। बोनस की ख़बर से रेलवे कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान है।

रेलवे कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान

17951 का बोनस हर कर्माचारी को मिलेगा। ये बोनस देने के बाद रेलवे पर 1832.09 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। आपको बता दें कि राष्ट्रपति ने रेलवे कर्मचारियों को ये बोनस देने के प्रस्ताव के मंजूरी दे दी है। रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है कि कर्मचारियों और माल सेवाओं के कार्य निष्पादन में बड़ी भूमिका निभाई है।

Photo by Pankaj Kumar on Unsplash

रेलवे ने सुनिश्चित किया है कि प्रचालन के क्षेत्र में किसी भी वस्तु की कमी नहीं हैं। रेल मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक पिछले तीन सालों में यातायात के बाज़ार में उसका शेयर बढ़ा है। कोरोना के समय रेलवे पर बड़ा ब्रेक लगा था लेकिन उसके बाद रेलवे ने फिर से रफ़्तार पकड़ ली है।

महामारी की चपेट से उबर रहा रेलवे विभाग

कोरोना पर जहां देश ने पूरी तरह से काबू पा लिया है। अब रेलवे पुरानी तरह से संचालति हो रहा है। इस कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस भी दिया जा रहा है। ऐसे में रेलवे कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान है। रेलवे के सभी कर्मचारियों की मुस्कान यही बता रही है कि इस बार की दिवाली शानदार होने वाली है। हालांकि ये बोनस रेलवे ने अपने कर्मचारियों को पिछले साल भी दिया था। इसबार भी ये बोनस कर्मचारियों को दिया जाएगा। रेलवे के इस प्रस्ताव को राष्ट्र्पति ने मंजूरी भी दे दी है।