Kanpur Tragedy : कानपुर हादसे में मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, पढ़ें पूरी ख़बर

Kanpur Tragedy

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए दर्दनाक हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी। ये सभी लोग मुंडन संस्कार कार्यक्रम से गांव को वापस लौट रहे थे तभी अचानक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी। ट्रॉली के नीचे दबने के कारण लोग अपने आप को नहीं बचा पाए थे। सभी मृतकों की आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट में मृतकों के लीवर-फेफड़ों और पेट में पानी भर गया था। अगर सही समय पर ट्रॉली को हटाया गया होता तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी।

शवों का पोस्टमार्टम CHC में करवाया गया

आपको बता दें कि भीरतगांव CHC में 24 शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था और दो शवों को हैलेट में लाया गया था। डीएम विशाख ने सभी शवों का पोस्टमार्टम सीएचसी में ही कराने के आदेश दिया था। ऐसा इसलिए करवाया गया था ताकि कोई हंगामा ना होने पाए।

Photo by Magdiel Lagos on Unsplash

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि रात से सुबह छह बजे तक 26 शवों का पोस्टमार्टम किया गया। इनमें से छह लोग ऐसे थे जिनके शरीर की कुछ हड्डिया टूटी हुई मिली हैं।

नशे में था ट्रैक्टर ड्राइवर राजू

हादसे में घायल लक्ष्मी जो कि हैलेट में भर्ती हैं वहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ड्राइवर राजू नशे में था। ट्रैक्टर की स्पीड ज़्यादा नहीं थी। लेकिन राजू नशे में था। नशे में होने के कारण वो समझ नहीं पाया कि कब ट्रैक्टर सड़क से उतर गया। हादसे के बाद से ही ड्राइवर फरार है। राजू अपनी मां और बेटी के अंतिम संस्कार में भी आया था। पुलिस ने ड्राइवर की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया है।