Raksha Bandhan 2022 : यूपी में रक्षाबंधन पर माताओं-बहनों को तोहफा, इस बार 24 घंटे नहीं इतने दिन तक फ्री रहेगी बस सेवा

Raksha Bandhan 2022

Raksha Bandhan 2022 : रक्षा बंधन के पावन त्योहार पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों के लिए एक खास तोहफा दिया है। इस मौके पर यूपी परिवहन निगम ने मुफ्त बसों की सेवा शुरू की है। आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 2 दिन के लिए फ्री में बसें चलाई जाएगी। पूरे प्रदेश में बहनें इन 2 दिनों में कहीं भी यात्रा कर सकती हैं। ये फ्री बस सेवा पूरे 48 घंटे तक होगी जो कि 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक मान्य होगी।

मुख्यमंत्री योगी ने फ्री बस सेवा की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हर साल रक्षा बंधन के मौके पर बहनों और माताओं के लिए बस सेवा 24 घंटे लिए फ्री होती है लेकिन इस बार ये सेवा 48 घंटे के लिए की गई है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद परिवहन विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है।

रक्षाबंधन को आज़ादी के अमृत महोत्सव से जोड़ा गया

रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने बहनों को मुफ्त बस का तोहफा दिया है। इसको उन्होंने आज़ादी के अमृत महोत्सव से जोड़ा है। अगर पिछले साल की बात करें तो इस फ्री सेवा का लाभ लगभग साढ़े तीन लाख बहानों ने उठाया था।

Photo by Chetan Singh (Pexel)

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद परिवहन विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है। तत्काल बसों की सुविधा के लिए भी तैयारी के निर्देश दिए जा चुके हैं। बसों को साफ और सुथरा करने के लिए भी निर्देश जारी हो चुके हैं। जिससे यात्रियों की किसी भी तरह असुविधा ना हो।

अतिरिक्त बसें लगाने की तैयारियां शुरू

आपको बताते चलें कि रक्षाबंधन के मौके पर सभी रूटों पर महिला यात्रियों को फ्री बस से मुहैया कराई जाएगी। 10 से 12 अगस्त तक ये सुविधा रहेगी जिसमें दिल्ली, मेरठ, कानपुर, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर आदि शहरों से अतिरिक्त बसें लगाने के निर्देश दिए गए हैं।