गणतंत्र दिवस के मौके पर मिली किसानों को सौगात, राज्य सरकार ने माफ किया कर्ज

ये गणतंत्र दिवस कर्ज में डूबे किसानों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है. छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है. इसकी घोषणा खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने की . सीएम बघेल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 15 लाख किसानों को सीधा फायदा मिलेगा. इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार किसानों का कर्ज माफ कर चुकी है, लेकिन इस बार जिन किसानों का सिंचाई कर किसी कारण नहीं भर पाया है उन किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में ये फैसला लिया गया है.

Rural-Indian-farmer-chattishgarh
courtsey-google images

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान सीएम (Bhupesh Baghel) ने किसानों से संवाद करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का ये फैसला भी उसके घोषणापत्र को पूरा करने का एक प्रयास है. बता दें कि, काफी समय से ये अटकलें लगाई जा रही थी कि छत्तीसगढ़ सरकार (Bhupesh Baghel) बहुत जल्द किसानों को ध्यान में रखते हुए कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

courtsey-google images

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पानी की मांग कर रहे किसानों पर जल्द कोई बड़ा फैसला लेने की बात कही थी.इस दौरान सीएम ने ये भी कहा था कि राज्य सरकार धान का दाम 2500 रुपए प्रति कुंटल करने वाली थी. वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि ऋण माफी योजना के अंतर्गत सूबे के साढ़े तीन लाख किसानों के खातों में 1248 करोड़ रुपए पहुंच गए हैं. वहीं बजट सत्र के बाद बकाया राशि किसानों के खातों में पहुंचनी शुरू हो जाएगी.