Faridabad railway Station : बदल जाएगी इस रेलवे स्टेशन की तस्वीर, विश्वस्तरीय बनाया जाएगा स्टेशन

Faridabad railway Station

Faridabad railway Station : फरीदाबाद रेलवे स्टेशन अपनी डिज़ाइन और टेक्नॉलॉजी को लेकर चर्चा में है। रेलवे स्टेशन की पूर्वी दिशा में बहुमंजिला भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 282.13 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसको बनाने के लिए 30 महीने का समय लगेगा। रेलवे स्टेशन को बनाने के लिए समय तो लगेगा लेकिन यहां आपको शॉपिंग और अन्य सुविधाएं मिलेगी जो मॉल से कम नहीं होंगी।

किसी मॉल से कम नहीं होगा ये रेलवे स्टेशन

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन जब बनकर तैयार होगा तब ये किसी मॉल से कम नहीं होगा। भारतीय रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। कई रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्तर बनाया जा रहा है। रेल मंत्रायल ने इसके प्रस्तावित डिज़ाइन को साक्षा किया है। इसमें आपको आलीशान मॉल भी देखने को मिलेगा।फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए कई आधुनिक सुविधाओं को दिया जाएगा। यहां आपको ऑटोमैटिक सुविधा दी जाएगी। यहां आपको वहानों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिया गया है। पार्किंग एरिा 250 चौपहिया वाहन और 350 बाइक को पार्क किया जा चुका है। स्टेशन पर ही लोगों को शॉपिंग की सुविधा दी जाएगी।

नई टेक्नॉलॉजी से जुडेंगा स्टेशन

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ATM-पूजा स्थल- अन्य कई तरह की सुविधा दी जाएगी। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को टेक्लनॉलिजी से जोड़ा जाएगा। इसको वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए 30 महीनों का टरगेट रखा गया है। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को बनाने के लिए सिटी सेंटर की तरह विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के अंदर नए फुट ओवर ब्रिज को भी बनाया जाएगा। सभी स्टेशन एयर कंडीशनर होंगे।