UP Roadways Buses : यूपी रोडवेज बसों का फिर से बढ़ा किराया, जानिए किस रूट पर कितना बढ़ा किराया

UP Roadways Buses

UP Roadways Buses : अगर आप यूपी रोडवेज बसों से यात्रा करते हैं तो आपके लिए बुरी ख़बर है। परिवहन विभाग ने अपने यात्रियों पर बोझ डाल दिया है। कानपुर के चिल्ला मार्ग बंद होने से कानपुर ज़िले की 17 किलोमीटर बढ़ गई है। इसके लिए आपको अपनी जेब से 19 रुपये ज़्यादा किराया देना पड़ेगा। यात्रा में बदलाव के लिए कोई खास वजह तो नहीं दी गई है लेकिन बांदा-चिल्ला-कानपुर मार्ग बंद होने की वजह को खास वजह बताया जा रहा है।

बाढ़ की वजह से हुआ बंद हुआ मार्ग

यमुना में बाढ़ की वजह से कहर देखने को मिल रहा है। बांदा-चिल्ला-कानपुर मार्ग को बंद करने से यात्रियों के जेब पर सीधा असर पड़ेगा। कानपुर की ओर जाने वाली बसें अब तिंदवारी-बहुआ-बिंदकी से होकर कानपुर जाएंगी। इस मार्ग से चिल्ला मार्ग से कानपुर ज़िले से दूरी 139 किलोमीटर है। लेकिन रूट बदलने से ये दूरी 156 किलोमीटर की हो जाएगी। 17 किलोमीटर ज़्यादा आपको सफर करना पड़ेगा। बांदा से कानपुर का सफर पहले 157 रुपये में तय होता था लेकिन अब ये आपको पूरे 175 रुपये अदा करने होंगे। अब आपको किराया तो ज़्यादा तो देना होगा और रास्ता भी लंबा होगा।

सुबह 4 बजे से रात 9 बजे तक जारी रहेगी सेवा

ये बस सेवा आपको सुबह 4 बजे से रात 9 बजे तक बांदा से कानपुर तक मिलती रहेगी। इस सर्विस में कुल 39 बसों की सेवा मिलेगी। इसमें एक एसी बस की भी सेवा शामिल है। जो एक बार आएगी और एक बार जाएगी। एसी बस किदवईनगर से चलेगी। जानकारी के मुताबिक इस यात्रा में यात्रियों से एक रपया 11 पैसा प्रति एक किलोमीटर का लिया जाएगा। कानपुर जाने के लिए आपकी दूरी तो बढ़ गई है साथ में किराया भी ज़्यादा लिया जाएगा।