Countries that pay with visa on arrival : इन खूबसूरत देशों की नागरिकता लेने पर मिलते हैं हजारों डॉलर, जानिए कौन हैं वो देश

6 countries that pay with visa on arrival

अगर आप भारत में रहते हैं तो आपके हमेशा जनसंख्या आबादी को लेकर सोचते होंगे कि इतनी भीड़ है इस देश में लेकिन कुछ देश ऐसे भी हैं जहां आबादी कम है और सरकारें जनसख्यां बढ़ाने का के लिए विचार कर रही हैं। विदेश के ऐसे छह देश जहां के शहरों की आबादी कम है। ऐसे में सरकारें अपने शहरों और गांवों की आबादी को बढ़ाने की योजना बना रही हैं। इन शहरों में आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। क्योंकि ये देश अपने यहां रहने के लिए पैसे भी दे रहे हैं।

नागरिकता लेने पर मिलते हैं 3000$

दुनियां की खूबसूरती और सुंदरता को देखकर वहां बसने का मन करता है लेकिन हमारी इनकम हमें मजबूर कर देती है। हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको नागरिकता के पैसे मिलेंगे। कुछ देश ऐसे हैं जहां जो कि आपको नागरिकता के लिए तीन हज़ार डॉलर रुपये देंगे जो कि भारतीय रुपये 2,22,096 रुपये होंगे। मतलब भारतीय रुपये में 7,40,324 रुपये तक हो सकते हैं।

अल्बिनेन स्विट्जरलैंड (Albinen in Switzerland)

करीब के देशों में माना जाता है। वहां बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग भी हुई है और आगे भी होगी। ये शहर अपने यहां जनसंख्या बढ़ाने के लिए अल्बिनेन में पैसे भी दे रहा है।

45 साल से कम उम्र के लोगों को 20 हज़ार फ्रैंक जो कि 20,00,000 रुपये प्रति वयस्क और 10 हज़ार फ्रैंक जो कि 80,00,000 रुपये प्रति बच्चा दे रही हैं। शर्त ये है कि आपको यहां 10 साल रहना होगा। इस गांव की आबादी पहले केवल 240 ही बची थी। जिसके बाद जनसंख्या को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

इटली का सिसिलिया

इटली के सिसिली की आबादी लगातार कम हो रही है। आपके विदेश में बसने के लिए ये जगह काफी अच्छी है। सिसिली 2 शहर, सांबुका डि सिसिलिया और ट्रोइा कम से कम €1 में घर बेच रहे हैं। बदले में आपको 3 साल के भीतर घर को रेनोवेट रखना पड़ेगा और $6,000, या लगभग 4,80,000 रुपए का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा, जिससे रेनोवेशन पूरा होने के बाद वापस कर दिया जाएगा।

आयरलैंड

आप किसी नई जगह जाकर बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं तो आयरलैंड आपके लिए बहुत सही जगह है। यहां के एंटरप्राइज़ का एक प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। जिसमें 2020 में स्टार्ट अप व्यवसायों को €120 मिलियन का इनाम दिया गया है। आवेदन करने के लिए आपको आयरिश होने की ज़रूरत है। इसके लिए आपको आयरलैंड में अपना बिज़नेस रजिस्टर करना होगा। पहले आपको एक बार एलिज़िबिटी क्राइटेरिया को पढ़ना पढ़ेगा जहां आपको पूरी चीज़ें समझ में आएंगी।

ग्रीस का इंटीकाइथेरा

इंटीकाइथेरा में एक ख़ूबसूरत ग्रीक द्वीप में लगभग 20 निवासियों की आबादी है। यहां भी लोगों को बसने के लिए पैसा मिल रहा है। अगर आप चुने जाते हैं तो आपको 3 साल एक ज़मीन और एक घर में लगभग $ 565, 45 हज़ार रुपये महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।