Bollywood comedian Johnny Lever: 2 वक्त की रोटी के लिए सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करता था ये बॉलीवुड कॉमेडियन, आज है करोड़ों का मालिक

Bollywood comedian Johnny Lever : हिंदी सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर की सफलता के पीछे की अपनी अलग ही कहानी है। जब बात आती हिंदी हास्य सिनेमा की तो सबसे ऊपर जॉनी लीवर का नाम आता है। अपनी कॉमेडी और कलाकरी से उन्होंने हिंदी सिनेमा में खूब नाम कमाया। अपने दौर में वे सबसे लोकप्रिय हास्य अभिनेताओं में से एक रहे हैं। इन्होंने हर बड़े सुपरस्टार के साथ फिल्मों में काम किया है।

जॉनी लीवर आज भी सिनेमा से जुड़े हैं। छोटे से लेकर बड़े तक हर किसी ने जॉनी लीवर के काम की सराहना की है सभी को उनका अंदाज और कॉमेडी पसंद आती है। हर कोई उनकी कलाकारी का दीवाना है। आज हर कोई उनके नाम से वाकिफ है। लेकिन क्या आप जानते हैं की फिल्मी जगत् में आने से पहले उनका नाम क्या था और कैसे उन्होंने सड़कों में पेन बेचने का काम करने से लेकर पूरी दुनिया में अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेरा .

जिस कंपनी में काम किया उसी कंपनी के नाम पर पड़ा नाम

जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला था जिसे उन्होंने सिनेमा में एंट्री करने से पहले ही बदल लिया था। और तभी से सब इनको जॉनी लीवर के नाम से जानने लगे। मशहूर हास्य अभिनेता जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। बचपन से ही सिनेमा में रुचि रखने वाले जॉनी लीवर फिल्मों को देखकर अभिनेताओं की मिमिक्री किया करते थे। वे मंच पर अभिनेताओं की मिमिक्री कर लोगों को खूब हंसाया करते थे।

Bollywood comedian Johnny Lever: 2 वक्त की रोटी के लिए सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करता था ये बॉलीवुड कॉमेडियन, आज है करोड़ों का मालिक 1

हिंदी सिनेमा में आने से पहले जॉनी लीवर का नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला था। इनके नाम बदलने के पीछे बड़ी ही दिलचस्प कहानी रही है। इनका नाम ‘हिंदुस्तान लीवर’ कंपनी के नाम पर पड़ा, जॉनी के पिता इस कंपनी में काम किया करते थे। तो, जॉनी भी कभी-कभी अपने पिता के साथ दफ्तर चले जाया करते थे। औऱ वहां जाकर किसी भी कार्यक्रम में अभिनेताओँ की मिमिक्री करके सभी को खूब हंसाया करते थे। तभी से उनका नाम जॉनी लीवर पड़ गया और सभी इनको इसी नाम से बुलाने लगे।

सड़कों पर कलम बेचकर किया परिवार का गुजारा

उनकी निजी लाइफ के बारे में तो, जॉनी लीवर ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। आज जॉनी लीवर के पास किसी चीज की कमी नहीं हैं। लेकिन सिनेमा इंडस्ट्री में आने से पहले जॉनी लीवर सड़कों पर पेन भी बेचा करते थे। जॉनी लीवर भी फिल्मों से पहले आम जिंदगी जीते थे और सड़कों पर पेन बेचने का अंदाज तो उनका निराला ही था। वे ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मिमिक्री भी किया करते थे। जॉनी लीवर ने अपने करियर की शुरुआत 1984 से की थे जल्द ही वे एक मशहूर कॉमेडियन में रुप में लोगों के सामने आये। वे न केवल अच्छे कॉमेडियन हैं बल्कि आज भी वे एक बहुत अच्छे एक्टर भी हैं।

Bollywood comedian Johnny Lever: 2 वक्त की रोटी के लिए सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करता था ये बॉलीवुड कॉमेडियन, आज है करोड़ों का मालिक 2

बॉलीवुड के कई बड़े हास्य अभिनेताओं में उनका नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि जॉनी लीवर ने अब तक 350 फिल्मों में काम किया है। उनको आखिरी बार 2020 में फिल्म कुली नं. 1 में देखा गया जिसमें, इन्होंने वरुण धवन और सारा आली खान के साथ अहम रोल निभाया। जॉनी लीवर को 3 बार फिल्म फेयर के बेस्ट कॉमेडियन अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया। और 2 बार उनक इस अवार्ड से नवाजा भी गया। ये अवार्ड उनको ‘दीवाना मस्ताना’ और ‘दूल्हे राजा’ फिल्म के लिए दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *