Kanta murti : 7 घंटे तक बारिश में खड़े रहकर महिला लोगों को देती रही चेतावनी जिससे सड़क हादसे में कोई शख्स ना हो दुर्घटना का शिकार

Kanta murti : कभी-कभी ऐसी घटना देखने या सुनने को मिल जाती है, जिसमें सामने वाले के जज्बे को सलाम करने को दिल करता है। ऐसी ही एक मामला महाराष्ट्र के मुंबई के माटुंगा इलाके से सामने आया है। यहां की रहने वाली एक महिला जिनका नाम है कांता मूर्ति ने एक ऐसा काम किया, जो वाकई में तारीफ के काबिल है।

मुंबई में हो रही लगातार बारिश की वजह से सड़कों पर काफी जलभराव हो गया था। जिसकी वजह से वाहनों के आवागमन में काफी मुश्किलें आ रही थी। सड़कों पर पूरी तरह से पानी भर जाने की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से डगमगा गई थी। लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। सड़कों पर भरा हुआ पानी जब कहीं से निकल नहीं रहा था तो ऐसे में कांतामूर्ति ने सड़क पर बने मेनहोल को खोल दिया। जिससे मेनहोल के रास्ते सड़क पर भरा हुआ पानी अंदर जा सके।

लेकिन मेनहोल को खोल देने से हादसा भी हो सकता था, अतः इस हादसे को टालने के लिए कांता मूर्ति सड़क पर मैनहोल के पास ही खड़ी हो गई और आने जाने वाले लोगों को सतर्क करती रही। सड़क पर भरे हुए पानी को खत्म होने में लगभग 7 घंटे का समय लग गया, और ऐसी स्थिति में कांता मूर्ति भी लगातार 7 घंटे तक सड़क पर खड़ी रही। इस पूरे वाकए का किसी शख्स ने वीडियो बना लिया और यह वीडियो अब काफी वायरल हो रहा है।

बीएमसी के अधिकारियों ने लगाई फटकार

कांता ने बताया कि सड़क का पानी जब तक नहीं निकल गया तब तक उन्होंने मेनहोल खुला रखा और खुद वहां खड़ी रहीं। इस काम में 7 घंटे का समय लगा। वह 7 घंटे तक वहां लगातार खड़ी रहीं। हालांकि सात घंटे बाद कुछ बीएमसी के अधिकारी वहां पहुंचे और उन्हें फटकारकर वहां से भगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *