5 Interesting facts about Veteran investor Rakesh jhunjhunwala : राकेश झुनझुनवाला का निधन, भारत के इस Big Bull के बारे में जानिए 5 रोचक बातें

5 Interesting facts about Veteran investor Rakesh jhunjhunwala

5 Interesting facts about Veteran investor Rakesh jhunjhunwala : शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Veteran investor Rakesh Jhunjhunwala passes away) का 62 साल की उम्र में निधन हो गया. आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनके निधन की पुष्टी कर दी गई. राकेश झुनझुनवाला को भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता है.

शेयर मार्केट से पैसा बनाने के बाद राकेश झुनझुनवाला एयरलाइन सेक्टर में भी उतर चुके थे. हालांकि इस कंपनी में उन्होंने अपनी पत्नी को काफी शेयर दे रखे हैं. राकेश झुनझुनवाला को शेयर मार्केट का बिगबुल भी कहा जाता है. आइए जानते हैं राकेश झुनझुनवाला से जुड़ी 5 रोचक बातें

5,000 रुपये से किया था पहला निवेश

राकेश झुनझुनवाला ने साल 1985 में महज 5,000 रुपये लगाकर शेयर मार्केट में पहला कदम रखा था. जानकारी के मुताबिक आज उनकी नेटवर्थ 25,425.9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है.

शेयर मार्केट से पहला बड़ा मुनाफा था 5 लाख रुपए

राकेश झुनझुनवाला को साल 1986 में 5 लाख रुपये का फायदा हुआ था. इसके बाद उन्होंने शेयर मार्केट में रुकने का नाम नहीं लिया. साल 1986 और साल 1989 के दौरान उन्होंने करीब 20-25 लाख का मुनाफा कमाया था.

5.6 अरब डॉलर नेटवर्थ

ऐसा कहा जाता है कि दिसंबर 2021 तक राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्थ 5.6 अरब डॉलर (करीब 44 हजार करोड़ रुपये) थी.

राजस्थानी परिवार से रखते थे ताल्लुक

राकेश झुनझुनवाला का राजस्‍थान से नाता है. उनके पूर्वज राजस्‍थान के झुंझुनू से थे. उनके पिता इनकम टैक्‍स में कमिश्‍नर थे.