Free Bus Service In UP : यूपी में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाएं निशुल्क कर सकेंगी बस में सफर, पुरानी बसों को भी हटाकर विश्वस्तरीय होगी बस सेवा

Free Bus Service In UP

Free Bus Service In UP : UP सरकार निशुल्क बस सेवा शुरू करने वाली है। ये फ्री बस सेवा उन महिलाओं को लिए है जिनकी उम्र 60 साल या उससे ज़्यादा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार इसका ऐलान किया है। इस फ्री सेवा को जल्द ही लागू किया जाएगा। यूपी में 60 साल या उससे ज़्यादा उम्र की महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने फ्री बस सेवा की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा भी कर दी है। इसके साथ ही सीएम ने परिवहन निगम की 150 बसों को हरी झंडी दिखाई है।

रक्षाबंधन पर 48 घंटे निशुल्क थी बस सेवा

अभी हाल ही में रक्षाबंधन का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं और बहनों फ्री में 48 घंटे की फ्री सेवा दी गई थी। बिल्कुल इसी तरह से अब अब यूपी में 60 साल या उससे ज़्यादा उम्र की महिलाएं फ्री में बस की यात्रा करेंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके इस बात की घोषणा की थी कि यूपी में 60 साल या उससे ज़्यादा उम्र की महिलाओं को सरकारी बसों में फ्री में यात्रा की व्यवस्था की जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री ने यूपी राज्य परिवहन निगम की 150 नई डीज़ल बसों को हरी झंडी दिखाई, इस दौरान सीएम कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे तभी उन्होंने इस योजना की घोषणा की।

पुरानी खराब बसों को हटाया जाएगा

उत्तर प्रदेश में सेवाओं बेहतर बनाने का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि हवाई अड्जों को विश्व स्तरीय बनाया जा रहा है तो बस स्टेशन को क्यों नहीं बनाया जा सकता, सीएम ने रेस्तरां, स्वच्छ शौचालय और डॉर्मिटरी जैसी सुविधाओं के साथ-साथ अच्छी और बेहतर बस टर्मिनलों के लिए आह्वान किया है। इसके साथ ही सीएम योगी इस बात पूरा ज़ोर दे रहे हैं कि पुरानी बसों को योजना बनाकर हटाया जाए।