बस में महिला को मिला नोटों से भरा बैग, पैसों को वापस कर लड़की ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

बस में महिला को मिला नोटों से भरा बैग, पैसों को वापस कर लड़की ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

वैसे तो दुनिया में ईमानदारी कहीं-कहीं ही देखने में मिलती है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश का सामने आया है. जहां उस महिला को नोटों से भरा एक बैग मिला. जिसे उस युवती ने पुलिस की सहायता से उसके मालिक को वापस लौटा दिया। नोटों से भरा वह बैग एक किसान का था। महिला ने उस बैग को लौटाकर मिसाल कायम की है। सोशल मीडिया में लोग इस महिला की काफी तारीफ कर रहे हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल मध्यप्रदेश के बैतूल में बिरुल बाजार के रहने वाले किसान राजा रमेश साहू अपनी गोभी की फसल बेचकर बस से भोपाल लौट रहे थे। बिक्री से जो पैसे मिले उन्हें वो एक बैग में भरकर ले जा रहे थे. किसान का वो बैग गलती से बस में ही रह जाता है। किसान बिना बैग के ही बस से उतर जाता है।

बस में महिला को मिला नोटों से भरा बैग, पैसों को वापस कर लड़की ने पेश की ईमानदारी की मिसाल 1

इसी दौरान पोहर निवासी रीता पवार आगे के सफर के लिए बस में चढ़ती है और रीता को वह बैग मिल जाता है रीता जब उस बैग को खोलकर देखती है तो बैग पूरा नोटों से भरा हुआ था और जिसमें पूरे एक लाख बीस हजार रुपये भरे थे। रीता ने अपने आपपर आंच नहीं आने दी और उस बैग को उसके मालिक तक पहुंचाने का फैसला लिया। फिर रीता ने उस बैग को साईंखेड़ा थाना पुलिस को सौंप दिया और पुलिस की मदद से बैग को उसके मालिक किसान को वापस कर दिया।

कायम की ईमानदारी की मिसाल

आपको बता दें कि इस नेक दिल और बेहद ईमानदार लड़की रीता मध्यप्रदेश के एक छोटे से गांव पोहर की रहने वाली है। जो हर बार घर आई लक्ष्मी को लौटा देती है। जी हां ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब रीता ने घर आई लक्ष्मी को लौटाया. वे पहले भी ऐसा कर चुकी हैं। एक बार रीता के पिता के अकाउंट में गलती से 42 हजार रुपये आ गये थे, जिसे रीता ने सारे रुपए उसके वास्तविक मालिक को लौटा दिए थे।

बस में महिला को मिला नोटों से भरा बैग, पैसों को वापस कर लड़की ने पेश की ईमानदारी की मिसाल 2

थाना प्रभारी द्वारा इस मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और रीता पवार को उसकी इस ईमानदारी के लिए सम्मानित भी किया गया। इससे पहले भी आपने ईमानदारी की ऐसी कई मिसालें देखी और सुनी होंगी लेकिन, रीता ने ईमानदारी की मिसाल को बेमिसाल साबित कर दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *