PM Narendra Modi: पीएम मोदी की तमिलनाडू यात्रा से पहले सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा #GoBackModi

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Elections 2019) की तैयारी में देश की हरेक पार्टी पुरजोर तरीके से जुट गई है. देश की दो सबसे बड़ी पार्टियां भाजपा और कांग्रेस के प्रतिनिधित्वकर्ता अपनी-अपनी पार्टियों के लिए रैलियां करने लगे हैं. इसी संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अनौपचारिक (unofficial) तरीके से आज तमिलनाडू के मदुरै में जाकर चुनावी बिगुल फूकेंगे.  प्रधानमंत्री (Narendra Modi) के इस कार्यक्रम में शिरकत करने से पहले विरोध के स्वर सुनाई देने लगे हैं. इस संबंध में भाजपा पार्टी और पीएम (Narendra Modi) की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया के ट्विटर प्लैटफार्म में ‘गो बैक मोदी'(#GoBackModi) ट्रेंड कर रहा है.

PM_MODI_GO BACK
courtsey google images

पीएम रविवार को मदुरै के एम्स हॉस्पिटल की आधारशिला रखने के लिए जा रहे. इस बीच सोशल मीडिया में इस तरह से भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना लोकसभा चुनाव 2019 के लिहाज से महंगा साबित हो सकता है. ट्विटर पर लोग कार्टून के साथ अपने ट्वीट कर रहे हैं. इन कार्टून पर लोग पेरियार को ‘गो बैक मोदी’ (#GoBackModi) कहते हुए दिखा रहे हैं. वहीं, फेसबुक पर भी यूजर्स ‘गो बैक मोदी’ (#GoBackModi) लिखकर कई सारे पोस्ट करते जा रहे हैं. इन पोस्टस में पीएम (Narendra Modi) को भगवा रंग की जैकेट में दिखाकर हिंदू समर्थक होने का आरोप लगाए जा रहे हैं.

बता दें, सोशल मीडिया पर लोगों का ये गुस्सा  तमिलनाडू में आए चक्रवाात के बाद फूटा है. (Narendra Modi) मोदी सरकार के विरोध में उठ रहे ये सुर सरकार की विफलता पर सवाल उठा रहे हैं. यहां आए चक्रवात के बाद कई जिलों के करीब 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे और करीब 11 लाख पेड़ उजड़ गए थे . इस तबाही के बाद बड़ी संख्या में लोगों का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है.  वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों का ये गुस्सा तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शन के दौरान गोलाबारी पर पीएम (Narendra Modi) की चुप्पी के कारण भी लोगों का ये गुस्सा फूट रहा है.यहां कंपनी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने गोलाबारी कर दी थी. जिसके चलते करीब 13 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी. इतना ही नहीं लोगों का गुस्सा कावेरी  जल मामले को लेकर भी है.  केंद्र सरकार के रवैये को लेकर लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया में फूट रहा है.

courtsey-google images

आपको बताते चलें कि मोदी कार्यकाल के दौरान ये दूसरी बार है जब पीएम (Narendra Modi)  के विरोध में ऑनलाइन सुर उठ रहे हैं. इससे पहले पिछले साल अप्रैल में उनके डिफेंस एक्सपो के लिए चैन्नई दौरे के दौरान भी विरोध हुआ था. तब भी #GoBackModi ट्रेंड हुआ विपक्षी दल के नेताओं ने तब सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के साथ काले गुब्बारे उड़ाकर विरोध जताया था.