बॉडी बिल्डिंग में भारतीय युवा ने सिंगापुर में दिखाया दम

गाजियाबाद के साहिल त्यागी ने अंतर्राष्ट्रीय मसलमेनिया प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया है. सिंगापुर में हुई इस प्रतियोगिता में कोरिया को पहले स्थान पर आकर गोल्ड मेडल जीता है.बता दें कि, मसलमेनिया संस्था विश्व भर में नेचुरल बॉडी बिल्डिंग को बढ़ावा दे रही है.जिसके तहत वो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन कराती रहती है.

बॉडी बिल्डिंग में भारतीय युवा ने सिंगापुर में दिखाया दम 1

साहिल गाजियाबाद के शाष्त्रीनगर में रहते हैं. साहिल प्रतियोगिता में देश को प्रदर्शित कर पाने पर खुशी महसूस कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने अपने गुरू सागर ठुकराल को आभारी माना है. उन्होंने कहा,’उनके गुरु के आशीर्वाद और मेहनत से ही वो आज ये कीर्तिमान हासिल कर पाए है।’ हालांकि साहिल का लक्ष्य बॉडी बिल्डिंग में देश को स्वर्ण पदक दिलाने का है.

बता दें कि इससे पहले उन्होंने बेंगलुरू में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता मसल मेनिया इंडिया-2017 जीत में जीत हासिल की थी.  इसमें पूरे देश के बॉडी बिल्डर्स ने भाग लिया था। गाजियाबाद से साहिल एकमात्र प्रतियोगी थे। बड़ी बात है कि वह पहली बार किसी इवेंट में गए और दो खिताब अपने नाम किया। उन्होंने मेन फिजिक ओपन टोल कैटिगरी में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके बाद ओवरऑल चैंपियनशिप में भी 274 274 प्रतिभागियों को पछाड़ दिया था.