बॉक्स ऑफ़िस पर भी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फ़िल्म “उरी :- द सर्जिकल स्ट्राइक” ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाकेदार ओपनिंग की है. फ़िल्म ने पहले दिन ही 8 करोड़ की जबरदस्त कमाई की है. विकी कौशल और यामी गौतम स्टारर इस फ़िल्म ने दर्शकों का काफी ध्यान खींचा है. खासकर विकी कौशल के अभिनय की जबरदस्त तारीफ़ हो रही है.उरी ने पहले वीकेंड तक 35 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. बॉक्स ऑफ़िस पर यह फ़िल्म हिट हो चुकी है.

uri-the-surgical-strike-star-cast
courtsey-google images

फ़िल्म जल्द ही 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा छू लेगी, फिलवक्त सिम्बा का जादू थोड़ा कम होता हुआ दिख रहा है और द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर दर्शकों का रुझान कम देखा गया है, जिसका भी फ़ायदा उरी क़ो ही मिलने वाला है.

बताते चलें, कि उरी भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है । वर्ष 2016 मेंं जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर मेंं एलओसी पास स्थित सेना के मुख्यालय पर आतंकियो ने हमला कर दिया था। इस हमले मेंं सेना के तकरीबन 18 जवान शहीद हुए थे। इसके 11 दिनों के पश्चात भारतीय सेना ने पाकिस्तान मेंं घुसकर उसके सैन्य ठिकानों क़ो ध्वस्त किया था । भारतीय सेना के इसी अदम्य शौर्य एवं साहसी मिशन क़ो पर्दे पर उतारा गया है। इस फ़िल्म क़ो डायरेक्ट किया है आदित्य धर ने । फ़िल्म उरी का क्रेज फिलहाल दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है, उम्मीद है की आने वाले गणतंत्र दिवस तक फ़िल्म और भी सफलता का परचम लहरायेगी।

surgical strike_heros
courtsey-google images

उरी के साथ बॉलीवुड ने 2019 की धमाकेदार शुरुआत की है, फ़िल्म से साफ ज़ाहिर है कि ये साल भी कंटेंट प्रधान फिल्मो का ही रहने वाला है, इस फ़िल्म क़ो बनाने मेंं लगभग 25 करोड़ खर्च किया गया है, लिहाजा इस फ़िल्म क़ो सुपरहिट का तमगा पाने के लिए लगभग 50 करोड़ का कलेक्शन करना होगा, फ़िल्म मेंं लोगों का क्रेज देखते हुए यह साफ पता चलता है कि यह आंकड़ा फ़िल्म एक दो दिन मेंं पार कर लेगी.
विश्लेषकों के अनुसार फ़िल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 110-120 करोड़ तक जा सकता है। यानी की 2019 की पहली ब्लॉकबस्टर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *