UP Weather Report Today : हाय गर्मी ! 9 शहरों में तापमान 45 डिग्री पार, मई तक नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

UP Weather Report Today

UP Weather Report Today : यूपी (उत्तर प्रदेश) में गर्मी का कहर लोगों को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है. भीषण गर्मी के बीच लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. सूबे में सबसे ज्यादा तापमान बांदा जिले में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. प्रयागराज, आगरा, मथुरा और कानुपर समेत कई जिलों में लू चलने का अनुमान लगाया गया है.

हालांकि पश्चिमी यूपी में हल्के बादल दिखने की संभावना है लेकिन गर्मी से राहत फिर भी नहीं मिलेगी. प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी तेज गर्मी और धूप से बचने की सलाह दी जा रही है. शुक्रवार को बांदा में 47.3 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान दर्ज किया गया. जोकि जिले का अब तक का सबसे गर्म दिन रहा. बताते चलें कि इससे पहले 29 अप्रैल 1979 को 46.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. सूबे का बांदा जिले में दर्ज किया गया शुक्रवार का तापमान पूरे देश में सबसे ज्यादा गर्मी भरा रहा. वहीं राजधानी लखनऊ में भी लोगों का गर्मी से बुरा हाल रहा.

जहां 29 अप्रैल को 45.1 डिग्री तापमान (UP Weather Report Today) के साथ अब तक का सबसे ज्यादा गर्मी वाला दिन रहा. कानपुर मे भी 1973 के बाद 43.2 डिग्री तक का तापमान दर्ज किया गया. जबकि प्रयागराज में 46.8 और झांसी में 46 डिग्री के तापमान दर्ज किया गया. बता दें कि सूबे में कुल 9 शहर ऐसे हैं जहां 45 डिग्री से ज्यादा का तापमान रहा. मौसम विभाग ने बताया है कि 1 मई तक लोगों को ऐसी ही गर्मी का सामना करना पड़ेगा. 3 और 4 मई को बादल छाए रहेंगे. धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी. कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. इससे तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होगी.