Modern Railway station : यूपी के इन रेलवे स्टेशनों को किया जाएगा माडर्न, जानिए क्या है ख़बर

railway station Modern

Modern Railway station : आज के दौर विज्ञापन का दौर है। अगर किसी भी कंपनी को प्रोडक्ट को बाज़ार में चलाना है तो उसमें विज्ञापन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसी जगहों पर आपने विज्ञापन देखें होंगे। रेलवे यूपी के बड़े और प्रमुख स्टेशनों पर वीडियो वॉल बनाने जा रहा है। यहां पर कंपनियों के विज्ञापन दिखाए जाएंगे। भारतीय रेलवे यहां विज्ञापन दिखाने के लिए मोटी रकम भी लेगा। वीडियो वॉल की शुरूआत पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन से होगी। लखनऊ में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

किन स्थानों पर लगेगी वीडियो वॉल

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे अभी प्लेटफॉर्म टीवी, एलईडी और होर्डिंग के माध्यम से विज्ञापन दिखा रहा है। लेकिन अब रेलवे ने वीडियो वॉल लगाने का फैसला लिया है। वीडियो वॉल से यहां खूबसूरती बढ़ेगी और साथ में आय भी।

Photo by Joni Rajala on Unsplash

वीडियो वॉल बनाने की तैयारी लखनऊ में शुरू हो चुकी है और इसका टेंडर भी जारी कर दिया गया है। लेकिन किन स्थानों पर वीडियो वॉल को लगाया जाएगा अभी ये तय नहीं हो पाया है।

लखनऊ में टेंडर प्रक्रिया शुरू

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर रेलवे नई नीतियों और योजनाओं के माध्यम से अपने राजस्व को बढ़ाने की तैयारी में है और साथ ही यात्रियों को बेहतर सुविधा भी देने के लिए तत्पर है। इसके लिए ये फैसला लिया गया है कि बड़े और प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर वीडियो वॉल को लगाया जाएगा। इसकी शुरूआत लखनऊ और गोरखपुर से की जाएगी। वीडियो वॉल को किन स्थानों पर लगाया जाएगा अभी इस बात की जानकारी रेलवे ने सार्वजनिक नहीं की है। रेलवे के अधिकारियों की माने तो अभी ये तय नहीं किया गया है। हां टेंटर की प्रक्रिया लखनऊ में शुरू कर दी गई है। तो आपको बहुत जल्द रेलवे स्टेशनों पर वीडियो वॉल दिखाई देगी। इससे रेलवे के राजस्व में फायदा होगा और यात्रियों को भी अच्छा अनुभव होगा।