Prayagraj pm awas yojana scheme : गरीबों के लिए फ्लैट बना रही राज्य सरकार, जानिए कैसे मिलेगा फ्लैट

Prayagraj pm awas yojana scheme : गरीबों के लिए फ्लैट बना रही राज्य सरकार, जानिए कैसे मिलेगा फ्लैट 1

प्रयागराज: यूपी की योगी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से अवैध कब्ज़ों और अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है। यूपी की सरकार ने अवैध ज़मीन और कब्ज़ों को मुक्त करवाया है। आज हम बात कर रहे हैं माफिया अतीक अहमद की, सरकार ने अतीक अहमद के कब्ज़े से मुक्त करवाई ज़मीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैट बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में यहां भूमि पूजन किया था।

76 फ्लैटों का हुआ है निर्माण

यूपी के प्रयागराज ज़िले के लूकरगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 76 फ्लैटों का निर्माण किया जा रहा है। जो लोग इन फ्लैटों को खरीदेंगे उनको 12 साल में इसकी कीमत चुकानी होगी। फ्लैटों की कीमत कैसे चुकानी होगी इसका फैसला प्रयागराज विकास प्राधिकरण जल्द करेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजीत सिंह ने कहा है कि आवेदनों को वेरिफिकेशन के लिए भेज दिया गया है। वेरिफिकेशन के बाद आवंटन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे फ्लैटों का काम तेज़ी से चल रहा है। ब्लॉक-ए में 36 फ्लैटों की दीवारें बनकर तैयार हो चुकी हैं। दूसरे ब्लॉक के लिए कार्य बहुत जल्द शुरू किया जाएगा।

15 से 20 हज़ार देनी होगी किश्त

अगर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारी की माने तो फ्लैटों की कीमत के लिए साल में 15 से 20 हज़ार रुपये की किश्त चुकानी होगी। इन फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन 2 महीने में शुरू हो जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 6 हज़ार से ज़्यादा लोग यहां आवेदन किया है। अतीक अहमद से मुक्त करवाई गई ज़मीन पर एक फ्लैट बनाने में लगभग 5.68 करोड़ का फ्लैट बनाया गया है। पहले फ्लैटों की कीमत 4.43 करोड़ तय की गई थी लेकिन बाद में इसकी लागत को सवा करोड़ कर दिया गया।