Free Gas cylinder : यूपी में हर गरीब परिवार को मिलेगा फ्री गैस कनेक्शन, जानिए क्या है सरकार का प्लान

Free Gas cylinder

Free Gas cylinder : उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. राज्य सरकार गरीबों की दीवाली अच्छी करना चाहती है. इसके तहत सरकार हर गरीब परिवार को इस त्योहार के उपलक्ष्य में मुफ्त में गैस सिलेंडर देगी. हाल ही में योगी सरकार ने इसकी घोषणा की है। बता दें कि योगी सरकार ने साल 2022 के अपने संकल्प पत्र में घोषणा की थी कि अगर सूबे में उनकी सरकार आती है तो वो हर गरीब परिवार को होली और दीपावली जैसे बड़े त्योहारों में मुफ्त सिलेंडर का वितरण करेगी. जिसके तहत इस साल इस योजना की शुरुआत की गई है

चुनावी घोषणा पत्र में किया था वादा

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अक्सर रैलियों में इस बात का जिक्र किया था कि अगर वह सत्ता में वापस आयेंगे तो होली और दीपावली पर लोगों को गैस सिलेंडर मुफ्त में देंगे। त्योहार पर सिलेंडर देने की घोषणा सरकार ने विधनसभा चुनावों के समय घोषणा पत्र में की थी। लेकिन नई सरकार का गठन होली के बाद हुआ था। इसलिए पिछले साल होली पर सिलेंडर नही दिया जा सका था। इसके बाद राज्य सरकार ने इस साल गरीबों के लिए दीवाली के तोहफे के रूप में अपने घोषणापत्र में किए गए वादे को पूरा करते नजर आ रही है.

गोरखपुर के दौरे पर सीएम योगी ने की थी घोषणा–

गोरखपुर में एक कार्यक्रम के लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सूबे में करीब 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों के पास ग्रीन ईंधन के तौर पर एलपीजी सिलेंडर नहीं था. सरकार ऐसे सभी लोगों को फ्री गैस कनेक्शन दिया गया है. उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि राज्य के सभी घरों में एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल हो. इसलिए सरकार दो बड़े त्योहार होली और दीपावली में गरीब परिवारों को फ्री में गैस कनेक्शन देगी.