अगर आप भी यूज करते हैं SBI Yono ऐप, तो जरूर पढ़ें ये खबर

SBI Yono application : देश की सबसे बड़ी बैंक SBI ने उसकी एप YONO App का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को एक आवश्यक जानकारी दी है. बैंक ने ये जानकारी Yono app में आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए दी है. बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से देश के सभी YONO App यूजर्स के लिए ट्वीट किया.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि जिस तरह से YONO App में दिक्कतें आ रही है. उसका स्टेट बैंक अपने ग्राहकों से खेद प्रकट कर रहा हैं. वहीं बैंक ने ग्राहकों के लिए ये भी लिखा है कि ग्राहकों को हाल के दिनों में एप से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. एप में दिक्कतें आनी की मुख्य वजह सिस्टम आउटेज है.

यहीं कारण हैं कि Yono App पर किसी भी ट्रांजैक्शन पर उपभोक्ताओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. दरअसल सिस्टम आउटेज की वजह से बैंकिंग सेवाएं अस्थाई तौर पर बाधित हुई थीं. उपभोक्ताओं को M005 Error एप पर दिखाई दे रहा था.

इसकी वजह से ग्राहकों को ऑनलाइन लेनदेन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. Yono App एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग एप है. जिसकी मदद से उपभोक्ता आसानी से कैसलेस लेनदेन कर सकता है. वहीं इस एप की मदद से अपने बैंक के अकाउंट की जानकारी पा सकता है. प्ले स्टोर पर अब तक इस एप को 5 करोड़ से भी ज्यादा लोग इंस्टॉल कर चुके हैं.

इस एप को ऐसे करें डाउनलोड?

1. इस एप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड के प्ले स्टोंर में जाना होगा
2. अगर आप आईओएस यूजर हैं तो आपको Apple App Store जाना होगा
3. इसके बाद एप को डाउनलोड कर लें
4. एप डाउनलोड के बाद इस एप में दी गई जानकारी के अनुसार सेटअप करें
5. इस एप का यूज आप अपनी बैंक में जाकर कर सकते हैं.

6. वहीं आप पंजीकृत एटीएम कार्ड का उपयोग कर भी लॉग इन कर सकते हैं.

अगर एसबीआई में आपका खाता नहीं है तो इस एप में दिए गए फॉर्म की मदद से बैंक में खाता खोलकर एप का यूज कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *