Devotional places : धार्मिक स्थलों की बदल जाएगी सूरत, जानिए क्या है यूपी सरकार का बड़ा प्लान

Devotional places : धार्मिक स्थलों की बदल जाएगी सूरत, जानिए क्या है यूपी सरकार का बड़ा प्लान 2

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक बड़ा और अहम फैसला लिया है। अब प्रमुख मार्गों से यूपी के धार्मिक स्थलों को जोड़े की कवायद चल रही है। इसके लिए 5.45 करोड़ रुपये भी आवंटित किए हए हैं। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर जो धार्मिक स्थल उपेक्षा का शिकार हुए हैं उनको मुख्य मार्गों से जोड़ा जाएगा। यूपी सरकार एक्सप्रेस-वे और हाईवे का निर्माण तेज़ी से करा रही है। इसके साथ-साथ कई राजमार्गों और सेतुओं का सौंदर्यीकरण पर भी ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए सरकार ने 5.45 करोड़ रुपये की राशि भी जारी की है।

इन जिलों के धार्मिक स्थलों को प्रमुख मार्गों से जोड़ा जाएगा

कानपुर, सोनभद्र, आगरा, वाराणसी, बलिया, लखनऊ, चंदौली, सिद्धार्थ नगर, सहारनपुर और चित्रकूट जैसे जनपदों में कई धार्मिक स्थल हैं, इनको प्रमुख मार्गों से जोड़ा जाना है। इसके लिए प्रदेश के वित्त विभाग की ओर से 5 करोड़ 45 लाख और 10 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

Devotional places

जुलाई में 32 चालू कार्यों के लिए 19 करोड़ 57 लाख 44 हजार की धनराशि जारी की गई थी। इन 32 चालू कार्यों में अलीगढ़, पीलीभीत, गोरखपुर, गोण्डा, लखनऊ, उन्नाव, बाराबंकी तथा प्रयागराज के कार्य शामिल हैं।

सड़को के चौड़ीकरण से जल्द बदलेगी सूरत

यूपी सरकार ने बताया है कि इन कार्यों के लिए धन आवंटित किया जा चुका है। अब यूपी में जिलों में प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही कई मार्गों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। बहुत ही जल्दी उत्तर प्रदेश की सूरत बदलने वाली है। अब यूपी के किसी भी ज़िले में आप जाएंगो तो वहां पर आपको बड़ा सा प्रवेश द्वार देखने को मिलेगा जो कि अभी कुछ ही जगह बनाया गया है जैसे नोएडा आदि शहरों में। सीएम योगी का ये प्रोजेक्ट भी जल्द शुरू होने वाला है। इसके लिए शासन ने बजट भी जारी कर दिया है।