Laal Singh Chaddha : आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने की जबरदस्त कमाई, जानिए कैसे ?

Laal Singh Chaddha

Laal Singh Chaddha : मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर ख़ान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा कई सालों के बाद सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई। लेकिन ये फिल्म वो कमाल नहीं कर पाई जो उनकी पिछली कई फिल्मों ने किया था। आमिर खान की फिल्म भारत में सुपर फ्लॉप की श्रेणी में आ गई है। इसका मुख्य कारण जो माना जा रहा हो है फिल्म को बायकॉट किया गया। वहीं अगर वर्ल्‍डवाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 108 करोड़ का कारोबार 11 दिनों में किया है। इस फिल्म को चीन में भी रिलीज़ किया जाएगा। जहां ये बंपर कमाई कर सकती है।

फॉरेस्ट गम्प का हिंदू रीमेक है लाल सिंह चड्ढा

लाल सिंह चड्ढा को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म हॉलीवुड की फॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म ने भारत में 11 दिनों में 54.10 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म सुपर फ्लॉप रही है। विदेशों में हो रही फिल्म की कमाई ने आमिर ख़ान को कुछ राहत दी है। फिल्म ने 11 दिनों में 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है।

दर्शकों की कमी के चलते कई शो हुए रद्द

लाल सिंह चड्ढा फिल्म आमिर ख़ान प्रोडक्शन और वायाकॉम-18 के बैनर तले बनाया गया है। फिल्म को बनाने में 140 से 160 करोड़ की लागत आई है। आमिर ने जिस तरह से फिल्म से उम्मीद की थी फिल्म वैसी नहीं चली न तो फिल्म को समीक्षों ने अच्छा कहा ना ही सिनेमा हॉल तक दर्शक गए। इस पिछले शनिवार और रविवार को भी फिल्म एक करोड़ से दो करोड़ का ही बिज़नेस कर पाई। कई जगह दर्शकों की कमी के चलते कई शो को भी रद्द कर दिया गया। लाल सिंह चड्ढा फिल्म में आमिर ख़ान के साथ एक्ट्रेस करीना कपूर ख़ान, नागा चैतन्य, मानव विज और मोना सिंह थीं। फिल्म के रिलीज़ से पहले ही बायकॉट के ट्रेंड चले। हिंदू संगठनों को आमिर के बयान और उनकी पिछली फिल्मों से आपत्ति थी।

चीन में रिलीज़ की तैयारी

अब चर्चा ये है कि आमिर ख़ान की ये फिल्म चीन में रिलीज़ हो सकती है। आमिर कि पिछली फिल्में दंगल, पीके और सीक्रेट सुपरस्टार चीन में रिलीज़ हुई थी और अच्छा बिज़नेस करने में कामयाब हुई थी। अब अगर लाल सिंह चड्ढा को चीन में रिलीज़ मिल जाती है तो ये फिल्म भी अच्छा बिज़नेस कर सकती है।