Kanpur overbridge : पनकी क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगा छुटकारा, शासन ने दिए ये निर्देश

panki crosssing overbridge

Kanpur overbridge : कानपुर के पनकी पड़ाव रेलवे क्रॉसिंग पर लोगों को जाम से निज़ात मिलने वाली है। अब यहां उत्तर प्रदेश सेतु निगम एस्टीमेट बना रहा है। अब पनकी पड़ाव में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनेगा। क्रॉसिंग बंद होने के बाद यहां हर दिन जाम लगता है जिससे लोगों का काफी समय बर्बाद होता है। अब जल्द ही इस झंझट से लोगों को राहत मिलने वाली है।

रेलवे क्रॉसिंग पर लगता है लंबा जाम

इस ओवर ब्रिज को केंद्र सरकार की 2022-23 की रेलवे की कार्य योजना में रखा गया है। इसके निर्माण में 45.60 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया है। कालपी रोड से पनकी पड़ाव रेलवे क्रॉसिंग पर बनने वाले पुल की लंबाई 789 मीटर होगी। इसको बनाने में लगभग 45,60,19 करोड़ की लागत आएगी।

Photo by Karel Mistrík on Unsplash

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रूट पर हर दिन ट्रेनें निकलती है। लगभग हर 10 से 15 मिनट में क्रॉसिंग बंद होती है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है और काफी जाम भी लगता है। क्रॉसिंग के दोनों तरफ लंबी-लंबी गाड़ियों की लाइनें लगी रहती हैं। इस क्रॉसिंग के बन जाने के बाद आने-जाने में लोगों को काफी आसानी हो जाएगी।

क्षेत्र के विधायक ने रेल मंत्री से मुलाकात की

गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया है कि उनको रेल मंत्री अश्विनी वैश्णव ने मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है। विधायक ने क्रॉसिंग निर्माण की बात रेल मंत्री के समाने रखी थी। सदन में भी इस बात का मुद्दा उठाया था जिसके बाद पनकी रेलवे क्रॉसिंग बनने जा रहा है। अब बहुत जल्द पुल बनने का कार्य शुरू हो जाएगा। पुल निर्माण की स्वीकृत के बाद वहां से आने जाने वाले लोगों में काफी खुशी है। अब लोगों को जाम में फंसने की समस्या का सामना ज़्यादा दिन तक नहीं करना पड़ेगा।