uppcl Recruitment 2022 : यूपी के बिजली विभाग में कार्यकारी सहायक पद के लिए जल्द करें आवेदन, ये है आखिरी तारीख

uppcl Recruitment 2022

uppcl Recruitment 2022 : यूपी में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। जो छात्र ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए बिजली विभाग ने बंपर भर्तियां निकाली है। उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग बड़े पैमाने पर भर्ती करने जा रहा है। ऐसे में आपके लिए ये तो बेहद ही सुनहरा मौका है। तो आप इसके योग्य हैं जल्दी करें, हम आपको साथ इस भर्ती की पूरी जानकारी साक्षा कर रहे हैं।

12 सितंबर है आवेदन की अंतिम तारीख

UPPCL उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने असिसटेंट पदो पर भर्ती निकाली हैं। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में कॉर्पोरेशन ने 1033 पदों पर भर्ती निकाली हैं। जो लोग अप्लाई करना चाहते हैं वो uppcl.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की तिथि 19 अगस्त से शुरू हो चुकी है। 22 सितंबर को अप्लाई करने की आखिरी तारीख है। तो अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो 22 सितंबर से पहले आवेदन कर दें।

Photo by Christin Hume on Unsplash

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org.in पर जाएं फिर कार्यकारी सहायक के टैब पर क्लिक करें, इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन-लॉगिन पर जाएं और अपना फार्म ध्यान से भरें, इसके बाद आपके सामने फार्म भरने का शुल्क आएगा, जो फाइनल सब्मिट होगा। शुल्क जमा करके आप अपना आवेदन पूरा करें और उसकी एक कॉपी को सेव कर लें। अगर आप योग्य उम्मीदवार हैं और आपने फार्म नहीं भरा है तो जल्दी करें, आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2022 है।

हिंदी टाइपिंग के लिए स्पीड जरूरी

उम्मीदवारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी ये है कि आप मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने चाहिए। हिंदी टाइपिंग में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट टाइप करते हों, मतलब इतनी स्पीड कम्प्यूटर पर आनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन टेस्ट के आधार पर होगा जो कि कम्प्यूटर आधारित टेस्ट होगा और स्किल टेस्ट में भी प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।