kanpur metro : आपके जन्मदिन को यादगार बनायेगा कानपुर मेट्रो, बेहद कम रुपयों में सजेगा मेट्रो कोच

kanpur metro : आपके जन्मदिन को यादगार बनायेगा कानपुर मेट्रो, बेहद कम रुपयों में सजेगा मेट्रो कोच 1

kanpur metro : यह खबर उन लोगों के लिए विशेष है जो अपने जन्मदिन को अलग अंदाज में सेलीब्रेट करना चाहते हैं। ऐसे में कानपुर मेट्रो उन लोगों के लिए खास प्लानिंग की हुई है। दरअसल कानपुर मेट्रो ऐसा क्या खास करने जा रहा है। आपको बता दें कि कानपुर के लोगों के जन्मदिन को खास बनाने के लिए अब मेट्रों में ही आप अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर सकते हैं. कमाल की बात तो ये है कि मेट्रों में ये सुविधा बहुत ही कम दाम में उपलब्ध रहेगी. आइये जानते हैं कानपुर मेट्रो में जन्मदिन मनाने के लिए क्या क्या करना होगा।

मेट्रो में कैसे मनाएं जन्मदिन

आपको बता दें की कानपुर मेट्रो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की योजना बनाती है। मेट्रो में जन्मदिन मनाना इसी योजना का पार्ट है। इस तरह की योजनाओं के द्वारा युवाओं को अपनी ओर आकर्षित किया जा रहा है।

मेट्रो में जन्मदिन सेलीब्रेट करने के लिए आपको कानपुर मेट्रो को 500 रूपया देना होगा। जिससे मेट्रो के एक कोच को गुब्बारों और झालरों से सजाया जायेगा। मेट्रो संचान के कर्मचारी आपके जन्मदिन का पोस्टर भी लगाएंगे.

जन्मदिन सेलीब्रेट करने के लिए पहले से देनी होगी सूचना

यदि आप अपना जन्मदिन मेट्रो में सेलीब्रेट करना चाहते है तो इसके लिए आपको कम से कम 5 दिन पहले सूचना देनी होगी। पहले ही एक मेट्रो कोच की बुकिंग करानी होगी। जिसकी बुकिंग किसी भी मेट्रो स्टेशन या ऑनलाइन की जा सकती है। जन्मदिन मनाने से आधे धंटे पहले स्टेशन कंट्रोलर के पास पैसे जमा कराने होंगे। एक बार पैसा जमा होने के बाद पैसे वापस नही किये जायेंगे। बता दें कि मेट्रों में जन्मदिन मनाने के लिए बुकिंग अभी से शुरू हो कर दी गई है. मेट्रो में जाने वाली सभी लोगों को टिकट लेना अनिवार्य है। जिस कोच मे बर्थडे सेलीब्रेट किया जाएगा उस कोच में केवल जन्मदिन सेलीब्रेट करने वाले ही जा सकते हैं।