मंगलवार को ऐसे की पूजा तो निश्चित मिलेगी सफलता, होगी अथाह धन की प्राप्ति

महावीर हनुमान की महिमा के कौन नहीं वाकिफ है. आम लोगों के जीवन के सभी कष्टों को दूर करने वाले हनुमान को मंगलवार का दिन बहुत पसंद है. ऐसा माना जाता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से ना तो किसी भी बुरी शक्ति का भय रहता है और ना ही किसी प्रकार की समस्या सामने आती है. अगर इस दिन हनुमान जी की सही ढ़ंग से पूजा की जाए तो अथाह धन की भी प्राप्ति होती है. इस दिन अगर आप कुछ उपाय करके हनुमान भगवान को याद करते हैं तो इसका भरपूर लाभ मिलता है. इन आसान उपायों को करके आप हनुमान जी को खुश तो कर पाएंगे ही साथ ही अपने जीवन में भी भरपूर सुख-समृद्धि हासिल कर लेंगे.

hanuman_worship_tips

भगवान हनुमान को खुश करने के लिए आपको सबसे पहले सुबह जल्दी से उठना होगा. कोशिश करिए की इस दिन आप सूरज उगने के पहले ही उठ जाएं.  सुबह जल्दी उठने के बाद स्नान कर लें. इसके पास अगर आपके निवास के आस-पास हनुमान मंदिर है तो वहां सुबह जाकर हनुमान जी के  चरणों पर नारियल पानी चढ़ाकर भेंट कर दें.इससे महावीर हनुमान सभी कष्ट दूर कर देते हैं. धन की प्रप्ति के लिए खाना खाने के पहले गाय को रोटियां खिलाएं. गाय को रोटी खिलाने के बाद अगर कहीं बंदर मिल जाए तो उसको भी रोटी खिला दें. जानवरों को खाना खिलाना पुन्य का काम होता है. हनुमान जी इससे खुश होकर भक्तों की झोली पैसों से भर देतें हैं.

courtsey-google images

अगर आप के पास एक से अधिक मनोकामनाएं हैं और आप उन्हें हासिल करना चाहते हैं तो मंगलवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. इस दिन लाल रंग की मिठाई, लाल कपड़े, लाल फूल हनुमान जी के मंदिर में ्स्थापित श्रीगणेश जी को अर्पित कर दें. अगर आप अपने जीवन में अथाह धन की कामना करते हैं तो हनुमान जी के मंदिर में केसर,तांबा, ्कस्तूरी गेहूं, लाल रंग का गुलाब, शहद, लाल सिंदूर, लाल कनेर, लाल रंग का फूल, मसूर की दाल, लाल मूंगा, लाल पत्थर और लाल मिर्च आदि चीजों को दान जरूर करें . इन आसान उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन में सुख- समृद्धि पा सकते हैं.

jitendra pal: