Coronavirus Pandemic hindi 2020 : कोरोना संकट के बीच Sonia Gandhi ने की CWC की बैठक, गरीबों के खाते में 7500 रुपए ट्रांसफर करने की मांग

Coronavirus Pandemic hindi 2020 : देश में कोरोना केस बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health ministry of india

) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में 16454 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के मामलों की संख्या जैसे जैसे बढ़ रही है वैसे-वैसे ही परेशानियां भी बढ़ रही हैं।

खाने पीने को मजबूर हुए दिहाड़ी मजदूर जहां पलायन को मजबूर हैं. तो वहीं, मेडिकल स्टाफ उपकरणों के अभाव के कारण कोरोना (Coronavirus Pandemic hindi 2020) से संक्रमित हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी लगातार मेडिकल स्टाफ को पीपीई (PPE KIT) किट मुहैया कराने और स्वास्थ्य तैयारियों में कमी को लेकर सरकार को घेर रही है।

Coronavirus Pandemic hindi 2020
courtsey-google images

इसी कड़ी में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की। जिसमें उन्होंने पीपीई किट की खराब क्वालिटी को लेकर चिंता जताई तो वहीं लोगों की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराने पर जोर दिया। सोनिया गांधी ने कहा कि देश में लोग कोरोना (Coronavirus Pandemic hindi 2020) से संक्रमित हो रहे हैं लेकिन टेस्टिंग बहुत कम हो रही है। ये एक चिंता का विषय है।

इस दौरान सोनियां गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमने बार-बार प्रधानमंत्री से ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की कहा लेकिन बावजूद इसके टेस्टिंग काफी कम हो रही है जबकि टेस्टिंग के अलावा कोई और विपकल्प नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने लगातार कई सुझाव दिए लेकिन सरकार ने सक्रियता से उन्हें अमल में नहीं लाया।

Coronavirus Pandemic hindi 2020 : खाते में 7500 रुपए ट्रांसफर करें मोदी सरकार

इसके अलावा सोनिया गांधी ने सरकार से गरीब, मजदूर औऱ किसान के खाते में 7500 रुपए ट्रांसफर करने के लिए कहा। कहा कि मजदूरों को खाद्य सुरक्षा मुहैया कराने, किसानों की समस्या का समाधान के लिए तुरंत सख्त कदम (coronavirus 2020) उठाए जाएं। साथ ही कहा कि जो प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं उनके खाने-पीने और रहने के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए।

आपको बता दें कि देश में कोरोना के मामले 21 हजार से भी ज्यादा हो गए हैं। 21393 मामले अभी तक दर्ज किए गए हैं। इनमें से 16454 केस सक्रिय हैं। 4257 लोग अभी तक ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं अभी तक 681 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *