corona virus in india 2020 : कोरोना का कहर नही हो रहा कम, संक्रमित लोगों का आंकड़ा 62 पार

courtsey-google images

corona virus in india 2020 : भारत में कोरोनावायरस का असर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के अलग-अलग हिस्से इसकी चपेट में आते जा रहे हैं. दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद अब यह राजस्थान तक पहुंच गया है.

जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 62 के पार कर गया है. महाराष्ट्र के शहर पुणे में इस मामले से जुड़े 5 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है. इस बात की जानकारी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वॉयरोलॉजी ने दी.

corona virus in india 2020

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस विश्व के 100 देशों में अपनी पकड़ मजबूत बना चुका है. World health organisation के मुताबिक विश्व भर में कोरोना वायरस से 4290 मौतें हो चुकी है. जबकि एक मिलियन से भी ज्यादा लोगों पर इसके लक्षण देखे गए हैं.

मंगलवार को केरल सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सामूहिक स्थानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. मीडिया से बात करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जानकारी दी कि 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट और सिनेमाघर आदि बंद रखे जाएंगे.

वहीं, उन्होंने लोगों से अपील भी की भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें. इसके साथ ही उन्होंने केरल के लोगों को आगाह किया कि वह गिरजाघर और मंदिरों में होने वाले सामूहिक समारोह में शामिल ना हो तो ज्यादा बेहतर है.

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए बीते मंगलवार को विदेश मंत्रालय ने विदेशी पर्यटकों को भारत आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. केंद्र सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के वीजा को सस्पेंड कर दिया जाए. सरकार के इस फैसले के बाद जो विदेशी नागरिक अब तक भारत नहीं आए थे, उनका वीजा सस्पेंड कर दिया गया है.

corona virus india

देश के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की लगातार स्क्रीनिंग हो रही है. सरकार का कहना है कि इस वायरस से परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि बचाव जरूरी है. कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए इसके बचाव की सलाह दी थी.

jitendra pal:
Leave a Comment

This website uses cookies.