Bhoothnath movie : फिल्म भूतनाथ का नन्हा कलाकार बंकू हो गया बड़ा, देखिए तस्वीरें

Bhoothnath movie : बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की एक्टिंग की पूरी दुनिया तारीफ करती है. अमिताभ ने न सिर्फ फिल्मों में अभिनय किया है बल्कि कुछ सितारों के लिए वो एक रोल मॉडल भी हैं. क्या बच्चे, बड़े और बुजर्गों सभी की जुबान पर इनके अभिनय की तारीफ होती रहती है. अमिताभ बच्चन ने एक्शन फिल्मों से लेकर रोमांटिक और सीरियस फिल्में तक की हैं. वो हर किरदार में अपने आपको सेट कर लेते हैं. इसलिए तो उन्हें महानायक अमिताभ बच्चन कहा जाता है.

एकतरफ उन्होंने युवाओं और बुजुर्ग फैंन्स के लिए काम किया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने बच्चों की फिल्मों में भी अभिनय किया. पा, भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स जैसी फिल्मों में उनके अभिनय की बहुत तारीफ हुई.

Bhoothnath movie : फिल्म भूतनाथ का नन्हा कलाकार बंकू हो गया बड़ा, देखिए तस्वीरें 1

इस लेख में हम साल 2008 में अमिताभ की फिल्म भूतनाथ के बारे में बात करेंगे. अगर आपने भी भूतनाथ फिल्म देखी है तो अमिताभ बच्चन के अलावा इसमें एक और अहम किरदार था. वो कोई और नहीं बल्कि एक छोटे बच्चे का किरदार था. बच्चा देखने में तो काफी क्यूट था लेकिन उसके शरारती अंदाज लोगों को खूब पसंद आए थे. उस नन्हें कलाकार के किरदार का नाम बंकू था

फिल्म के कुछ हिस्सों की बात करें तो अमिताभ बच्चन जिस घर में रहते हैं वहां उनके खुद के बच्चे छोड़कर चले जाते हैं. और फिल्म में अमिताभ की मौत हो जाती है. मरने के बाद भी अमिताभ की आत्मा उसी घर में भटकती रहती हैं. कुछ सालों बात बंकू अपनी मा के साथ इसी बंगले में रहने आ जाता है. इस फिल्म में बंकू की माँ के किरदार में अभिनेत्री जूही चावला निभाती हैं. शाहरुख खान अमिताभ के बेटे के किरदार में देखे जाते हैं.

Bhoothnath movie : फिल्म भूतनाथ का नन्हा कलाकार बंकू हो गया बड़ा, देखिए तस्वीरें 2

इस फिल्म में बंकू के किरदार की बात करें तो ये किरदार किसी और ने नहीं बल्कि जाने माने चाइल्ड आर्टिस्ट अमन सिद्धिकी नें निभाया. शुरू में एक मस्ती करने वाले किरदार को निभाने के बाद बड़ी ही खूबसूरती और रियल तरीके से अमन इमोशनल किरदार अदा करते भी देखे जाते हैं.

Bhoothnath movie Aman Siddiqui

अमन सिद्दिकी के फिल्म में इस रोल को लोगों का काफी सपोर्ट मिला. इसके बाद से अमन सिद्दिकी का करियर फिल्मों में ज्यादा नहीं चल सका. लेकिन अमन आज काफी बड़े हो चुके हैं और फिल्मों की दुनिया से काफी दूरी बना चुके हैं. इन्हें लम्बे वक्त से कैमरे के सामने नही देखा गया है. हालांकि अमिताभ बच्चन के लिए ये नन्हा किरदार आज भी बंकू की ही तरह है. आज भी अमिताभ बच्चन से इनकी कुछ वक्त पर बातें होती रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *