Bhojpuri actress nilima singh : भोजपुरी Cinema की सबसे अनूठी सास ‘नीलिमा सिंह’ को मिली थी सीरीयल ‘निमकी मुखिया’ से खास पहचान, ऐसे मिला था

Bhojpuri actress nilima singh : नीलिमा सिंह भोजपुरी सिनेमा का जाना माना नाम हैं। नीलिमा सिंह ने सिर्फ भोजपुरी फिल्मों में ही नाम नहीं कमाया है बल्कि टीवी की दुनिया में भी उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई है। नीलिमा सिंह को उनके अनूठे अभिनय के लिए जाना जाता है।

वो एक ऐसा किरदार हैं जिसे नेगेटिव रोल में लोगों ने सराहा है। टीवी की दुनिया में इन्होंने ‘निमकी मुखिया’ सीरियल से अपनी पहचान बनाई। सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में अनारों के किरदार को नीलिमा ने इस कदर निभाया कि उन्हें दर्शक पसंद करने लगे।

इस सीरियल ने उन्हें रातों-रात फेम दिलवा दी। उससे पहले ‘नीलिमा सिंह’ भोजपुरी फिल्मों में नाम कमा चुकी हैं। शायद ही किसी को पता हो कि नीलिमा सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की मां हैं। वहीें अक्षरा सिंह जिसे भोजपुरी में काफी शोहरत मिली है।

अपने किरदार के बारे में नीलिमा बताती हैं कि भोजपुरी फिल्मों में मैंने ज्यादातर भूमिकाएं निगेटिव रोल में की हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि मुझे पॉजिटिव अभिनय करना पसंद नहीं है। लेकिन निगेटिव किरदार में मुझे दर्शकों ने ज्यादा प्यार दिया है।

बता दें, ‘नीलिमा सिंह’ भोजपुरी फिल्मों में मां, पत्नी और सास का किरदार बखूबी निभाती हैं।

Bhojpuri actress nilima singh Tv Entry

नीलिमा सिंह भोजपुरी में तो नाम कमा ही चुकी है। उन्होंने टीवी की दुनिया में भी काफी बड़ा मुकाम हासिल किया है. उन्हें मौका मिला ‘निमकी मुखिया’ सीरियल से। अनारो देवी का किरदार उन्हें अचानक ही मिला। इससे पहले अनारो का किरदर कोई दूसरी एक्ट्रेस निभा रही थीं। नीलिमा ने अपने किरदार में रमने के लिए पूरी जी जान लगा दी। नीलिमा को इस सीरियल में 3 भूमिकाएं मिली। एक तो बब्बू सिंह की मां की जो अपने बेटों से बहुत प्यार करती है, दूसरा निमकी मुखिया की एक टिपिकल सास और तीसरा नेगेटिव रोल मिला।

वेब सीरीज में काम करने के सवाल पर नीलिमा ने कहा कि अगर कोई रोल मेरे लिए आया तो जरुर करुंगी। अभी कोई अच्छा रोल ऑफर नहीं हुआ है। किरदार में जान हो क्योंकि मैं दमदार ही रोल करना चाहती हूं। फिलहाल तो नीलिमा सिंह के पास भोजपुरी फिल्मों के कई प्रोजेक्ट हैं। जो लॉकडाउन की वजह से रुके हुए हैं।

Bhojpuri actress nilima singh video