Amrit Mahotsav 2022 : वीर शहीदों के नाम से जाना जाएगा बलरामपुर बस अड्डा, परिवहन निगम की अनूठी पहल

Amrit Mahotsav 2022 : वीर शहीदों के नाम से जाना जाएगा बलरामपुर बस अड्डा, परिवहन निगम की अनूठी पहल

Amrit Mahotsav 2022 : सरकार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश परिवहन निगम स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को यादगार बनाने जा रही है। परिवहन निगम की ये अनूठी पहल है। इस बार वो यात्रियों के सफर को बेहतर करने के साथ-साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों की स्मृतियों को भी सहेजने जा रही है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता संग्राम की महत्ववूर्ण घटनाओं से जुड़ें नगरो में रोडवेज बस अड्डों का नाम शहीदों और क्रांतिकारियों के नाम पर करने जा रही है।

देवीपाटन मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मिश्र ने निर्देश दिया है कि वो ज़िला प्रशासन से संपर्क करके उस ज़िले में किसी एक जगह का नाम शहीद के नाम पर चयनित करवाएं। जिनके नाम पर रोडवेज बस अड्डे का नामकरण किया जा सके। ज़िला प्रशासन की सहमित से रोडवेज बस अड्डे का नामकरण अमर शहीद वीर विनय कायस्थ के नाम से करने का प्रस्ताव भेजा गया है। महत्वपूर्ण नगरों के सेनानियों के नाम पर स्पेशल बसें चलाई जाएगी। बात करें झांसी की तो यहां के लिए दो बसें चलती हैं। इनको रानी लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस बस सेवा का नाम दिया जाएगा। झांसी से प्रयागराज के लिए बस सेवा को अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद एक्सप्रेस बस सेवा नाम दिया जाएगा।

जल्द बदलेगा बस अड्डे का नाम

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक VK वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन और मुख्यालय को सहमति के लिए प्रस्वातव भेज दिया गया है। स्वीकृत मिलते ही रोडवेज बस अड्डे का नाम बदल दिया जाएगा। इसके साथ ही झांसी और प्रयागराज के लिए रानी लक्ष्मी बाई और चंद्रशेखर आज़ाद एक्सप्रेस बस सेवा भी संचालित की जाएगी। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को यादगार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का ये कदम सराहनीय है। ये हर साल अपने यात्रियों का सफर तो सुहाना बनाते हैं पर इस बार देश के वीर, अमर शहीदों के लिए अनूठी पहल भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *