Petrol Diesel Price in Uttar Pradesh : यूपी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, नहीं बढ़ेंगे दाम

Petrol Diesel Price in Uttar Pradesh : यूपी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, नहीं बढ़ेंगे दाम

Petrol Diesel Price in Uttar Pradesh : पिछले कुछ समय से मौजूदा केंद्र की सरकार और यूपी की सरकार पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर थी। एक समय था जब हर दिन डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ रहे थे। विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ आम लोगों ने भी इसका विरोध करना शुरू कर दिया था।

फिर केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की, उसके बाद यूपी की सरकार ने भी लोगों को राहत देने का विचार कर रही है। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगभग 10 रुपये की कमी की गई। अब बड़ी खुशखबरी ये सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आने वाले समय पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाएगी।

प्रदेश में लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा खबरों में रहते हैं। कभी राजनीति के लिए तो कभी अपने प्रदेशवासियों के लिए कुछ राहत देने के लिए। आज मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के लोगों को बड़ी राहत दी है। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर एक ज़रूरी ऐलान किया है कि सरकार वैट को नहीं बढ़ाएगी।

Petrol Diesel Price in Uttar Pradesh : यूपी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, नहीं बढ़ेंगे दाम 1
Photo by Engin Akyurt

यूपी में आने वाले समय में सरकार पेट्रोल-डीजल के वैट को नहीं बढ़ाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही सभी जोन आयुक्तों को उनके प्रभार वाले ज़ोन में माल एव सेवा कर यानी की GST में व्यापारियों की पंजीयन स्थि वैट संग्रह, कर चोरी की भी जानकारी ली।

उत्तर प्रदेश में सरकार के काम से बढ़ा राजस्व

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि यूपी के राजस्व संग्रह में बढ़ोत्तरी हुई है। साल 2018-19 में उत्तर प्रदेश का कुल राजस्व संग्रह 58,700 करोड़ था जो कि साल 2021-22 में एक लाख करोड़ रुपये हो गया है। इस वित्तीय वर्ष की तिमाही का लक्ष्य 31,786 करोड़ रुपये के सापेक्ष क्षेत्रीय अधिकारियों को साप्ताहिक लक्ष्य दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *