UP Police Bharti 2021: कान्स्टेबल के 25000 पदों की भर्ती का हो सकता है ऐलान, 29 हजार पद हैं खाली

UP Police Bharti 2021: कान्स्टेबल के 25000 पदों की भर्ती का हो सकता है ऐलान, 29 हजार पद हैं खाली

UP Police Bharti 2021 : यूपी पुलिस का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही कांस्टेबल की 25000 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भर्ती को लेकर इस महीने की आखिरी तारीख तक सूचना जारी कर सकता है.

UP Police Bharti 2021: कान्स्टेबल के 25000 पदों की भर्ती का हो सकता है ऐलान, 29 हजार पद हैं खाली 1

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने आरक्षी पदों की भर्ती के लिए योगी सरकार को प्रस्ताव भी भेज दिया है। मंजूरी मिलते ही यूपीपीआरपीबी इससे जुड़ी संबंधित जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अपडेट कर देंगी।

आवेदन के लिए शैक्षिक एवं शारीरिक योग्यता

यूपी पुलिस में सिपाही के पद के लिए केवल वो लोग ही अप्लाई कर सकते है जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास कर ली हो। आवेदन कर रहे उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 22 साल रखी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए 5 साल तक की छूट का भी प्रवाधान है। जो भर्ती बोर्ड के अनुसार दी जाएगी.

4 चरणों में पास करनी होगी परीक्षा

यूपी पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए उम्मदीवारों को 4 फेज से होकर गुजरना होगा। इसमें सबसे पहले अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा की कटऑफ को क्लियर करना होगा.

UP Police Bharti 2021: कान्स्टेबल के 25000 पदों की भर्ती का हो सकता है ऐलान, 29 हजार पद हैं खाली 2

जिसके बाद शरीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मापदंड (PST & PET) और अंत में मेडिकल परीक्षण में पास हुए उम्मदीवारों को ही यूपी पुलिस में शामिल किया जाएगा। कांस्टेबल पद से जुड़ी अहम जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in को लगातार चेक करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *