Rain in Kanpur : कानपुर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलभराव से लोगों को हुई परेशानी

Rain in Kanpur : कानपुर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलभराव से लोगों को हुई परेशानी

Rain in Kanpur : यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दे रखी थी. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी कानपुर में जलभराव की समस्या देखने को मिली. बुधवार को हुई बारिश ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी. शहर में अलग अलग स्थानों में जलभराव की समस्या देखने को मिली. बारिश की वजह से गोविंद नगर, कर्रही रोड, कर्रही-हमीरपुर रोड पानी से भर गई.

इसके अलावा सिविल लाइंस, किदवई नगर, मरियमपुर रोड, विजय नगर, गल्ला मंडी, शास्त्री नगर, सर्वोदय नगर, आरटीओ रोड समेत कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिली. वहीं, जाजमऊ चुंगी रोड के पास तो तेज बारिश के कारण सड़क ही धंस गई. वहां, खड़े एक टेंपो लोडर का अगला हिस्सा गड्डे में घुस गया. हालांकि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं देखने को मिला. जाजमऊ में सड़क धंसने से लोडर फंस गए। मौसम विभाग के अनुसार इस बार करीब 28.4 मिलीमीटर बरसात हुई.

65 फीसद कम होगी बारिश

बता दें कि बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्‍से जैसे बागपत, औरेया, फिरोजाबाद, जालौन और इटावा समेत कुल 49 जिलों में बारिश हुई थी. हल्की बारिश की वजह से लोग भीषण गर्मी से भी परेशानी का सामना कर रहे थे. जिसमें अभी बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिल रही है.

Rain in Kanpur : कानपुर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलभराव से लोगों को हुई परेशानी 1

मौसम विभाग के मुताबिक इस साल करीब 65 प्रतिशत कम बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कम बारिश होने के कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *