KESCO : केस्को की वेबसाइट पर अचानक हुई ऐसी गड़बड़ी कि उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाएगी बिल की रसीद

KESCO : केस्को की वेबसाइट पर अचानक हुई ऐसी गड़बड़ी कि उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाएगी बिल की रसीद

KESCO : कानपुर में बिल जमा करने पहुंचे उपभोक्ता को केस्को सबस्टेशन की वेबसाइट बंद मिली। वेबसाइट को कई बार रिफ्रेश भी किया गया।लेकिन उपभोक्ताओं को प्रिंटआउट नहीं मिल पाया।

एक तरफ शहर में जहां उपभोक्ता पिछले कई दिनों से कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (केस्को) द्वारा बिना मतलब बिजली कटौती से परेशान है। वहीं दूसरी ओर शनिवार को जब सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता अपना बिल जमा करने केस्को सबस्टेशन पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि अचानक वेबसाइट बंद कर दी गई है।

Kanpur

इस वजह से अब बिल नहीं जमा हो पाएंगे। उपभोक्ताओ का कहना था की वैसे 30 जुलाई तक बिल जमा करना होता है।महिने की आखिरी तारीख तक बिल जमा करने का समय होता है। ऐसे में वेबसाइट अचानक कैसे बंद की जा सकती है।

शास्त्रीनगर निवासी राजू शर्मा शनिवार को जब शास्त्री नगर स्टेशन पहुंचे तो वहां उन्हें मौजूद कर्मी ने बताया कि बिल जमा हो गया है।लेकिन प्रिंटआउट नहीं मिल सकेगा।कई बार वेबसाइट के पेज को रिफ्रेश किया गया है सब परेशान होते रहे और वेबसाइट बंद हो गई।

फ्रॉड की जांच के चलते लिया गया है फैसला

इस पूरे मामले पर केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि कुछ दिन पहले ही यह बात सामने आई कि 1000 से अधिक उपभोक्ताओं ने करीब 10 करोड़ से अधिक राशि का बिल जमा किया था।लेकिन निजी बैंक खाते से गायब हो गई।इस मामले की जांच साइबर सेल द्वारा की जा रही है।जांच को देखते हुए केस्को की वेबसाइट को बंद किया गया है।

उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम से बिल जमा कर सकते हैं।और रसीद को डाउनलोड भी कर सकते हैं।हालांकि सोमवार से वेबसाइट का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा।

क्यूआर कोड से बिल जमा करें

शहर में 6 लाख से ज्यादा पंजीकृत उपभोक्ताओं को केस्को की ओर से क्यूआर कोड द्वारा बिल जमा करने का मौका दिया गया है। रतनपुर एक्सईएन राहुल यादव ने बताया कि केस्को की ओर से इस सुविधा की शुरुवात जुलाई में ही की गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *