Kanpur Airport : कानपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं, इन शहरों के लिए मिलेंगी सीधा फ्लाइट

Kanpur Airport

Kanpur Airport : कानपुर के हवाई अड्डे को वर्ल्ड क्लास बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। कानपुर हवाई अड्डे के लिए 143.6 करोड़ का बज़ट भी दे दिया गया है। इस परियोजना के तहत यहां टर्मिनल इमारत में 300 यात्रियों के आने जाने की व्यवस्था होगी। कानपुर को उत्तर प्रदेश की व्यावासिक राजधानी कहा जाता है। ऐसे में यहां के हवाई अड्डे पर आपको विश्व स्तरीय सेवाएं मिलेंगी। इसके लिए 143.6 करोड़ की लागत वाली समग्र विकास परियोजना को जारी किया गया है। दिसंबर के बाद से यहां 300 यात्रियों की आवाजाही की व्यवस्था होगी।

300 यात्रियों के आने-जाने की व्यवस्था होगी

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने यात्रियों की संख्या में इजाफा देखते हुए ये निर्णय ये निर्णय लिया है कि यात्रियों को वर्ल्ड क्लास सुविधा मिले। आपको बता दें कि कानपुर हवाई अड्डा 6,248 वर्ग मीटर में बनाने के बाद यहां 300 यात्रियों के आने-जाने की व्यवस्था होगी। इस टर्मिनल में आठ चैक इन काउंटर और यात्रियों के सामान के लिए कन्वेयर बेल्ट होगी। यहां लगभग 150 कारों को पार्क करने के लिए पार्किंग योजना को बनाने की भी योजना है जिस पर जल्द कार्य किया जाएगा।

इसी साल तक कार्य पूरा होने की उम्मीद

कानपुर को बहुत जल्द देश के 8 शहरों के रनवे से टैक्सी लिंक होते ही कोलकाता, वाराणसी, पटना, जयपुर, सूरत, देहरादून, राजकोट और गोवा से कानपुर की कनेक्टिविटी हो जाएगी। अभी स्पाइस जेट जेट ने कानपुर से 8 शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट को शुरू करने के लिए अपने शेड्यूल में एड किया है।दिसंबर से शुरू होने वाली टर्मिनल इमारत एक 4 सितारा गृह प्रकार की ऊर्जा की कम खपत करने वाली इमारत होगी। इसके पहले भाग पर स्थानीय कला को दर्शाया जाएगा। ये कानपुर के प्रसिद्ध मंदिर JK से प्रेरित से होगा। जानकारी के मुताबित 31 दिसंबर 2022 तक ये विकास परियोजना पूरी हो जाएगी।