आठ साल की बच्ची के पेट में निकली ये अजीबोगरीब चीज, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

चीन में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक आठ साल की बच्ची के पेट में भयानक दर्द हो रहा था। इसके अलावा उसे रुक-रुककर उल्टियां भी हो रही थीं, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जब बच्ची की सीटीस्कैन किया तो उसके पेट के अंदर का नजारा देख वो हैरान हो गए। दरअसल, बच्ची के पेट में डेढ़ किलो का बालों का एक गोला था, जिसे सर्जरी के जरिए निकाला गया। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची को दो साल की उम्र से ही बाल खाने की बुरी लत लग गई थी।

doctor_images
courtsey-google images

बच्ची की मां का कहना था कि उसने इस साल की शुरुआत में ही ये बुरी आदत छोड़ दी थी, लेकिन फरवरी महीने में वो काफी बीमार हो गई और पेट में रुक-रुककर भयानक दर्द होने लगा और उल्टियों के लक्षण भी दिखाई देने लगे।

महिला ने नोटिस किया कि उसकी बेटी का पेट भी काफी फूल गया था। इसके बाद वो बच्ची को लेकर गुआंगदोंग के दोंगुआ अस्पताल पहुंची, जहां पहले तो डॉक्टरों ने बच्ची का पेट खाली करने के लिए गैस्ट्रिक लैवेज (पेट की सफाई) का इस्तेमाल किया, लेकिन बच्ची के पेट में खाने के अवशेष नहीं मिले। इसके बाद बच्ची के पेट दर्द की वजह जानने के लिए डॉक्टरों ने उसके पेट का सीटीस्कैन किया।

hair_news
courtsey-SAMSUNG

सीटीस्कैन में डॉक्टरों को बच्ची के पेट के अंदर बालों की एक भारी-भरकम गांठ दिखी। यह गांठ बिल्कुल पथरीली हो चुकी थी। हालांकि डॉक्टरों ने सर्जरी कर बालों के गोले को बच्ची के पेट से निकाल दिया। डॉक्टरों ने बच्ची के माता-पिता को उसके खाने-पीने पर लगातार नजर रखने को कहा है।

डॉक्टर ने बताया कि बच्चों में बाल खाने की ये आदत पिका के लक्षण हैं। दरअसल, पिका एक तरह का ईटिंग डिसऑर्डर (खाने का विकार) है, जिसमें बच्चों में ऐसे सामान खाने की लत लग जाती है, जो पोषणरहित होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *