Gonda Intercity Express : वाराणसी से बहराइच तक आसान होगा ट्रेन का सफर, इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Gonda Intercity Express

Gonda Intercity Express : वाराणसी टू गोंडा का सफर करने वाली गोंडा-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस को अब बहराइच तक कर दिया गया है। कोविड से ये ट्रेन बंद चल रही थी। ट्रेन बंद होने की वजह से गोंडा और बहराइच जाने वालों को अयोध्या से दूसरे साधनों से जाना पड़ता था। अब बहराइच तक इस ट्रेन का फेरा बढ़ने से गाड़ी में सफर करने वालों को काफी आराम मिलेगा। पहले भी यात्री इस ट्रेन का फेरा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। लेकिन कोरोना काल में इस ट्रेन में ब्रेक लगा अब दोबारा ये ट्रेन पटरियों पर दौड़ने को तैयार है।

21 अगस्त से पटरियों पर दौड़ेगी गोंडा-बहराइच एक्सप्रेस

गोंडा-बहराइच और वाराणसी को जोड़ने वाली ये इकलौती ट्रेन अब बाबा धाम धार्मिक पर्यटन के लिए वाले यात्रियों को काफी सुविधा देगी। 21 अगस्त से ये ट्रेन पटरियों पर दौड़ेगी।

Photo by ALLEN JOB on Unsplash

इस ट्रेन का फेरा गोंडा से आगे तक करने के लिए अभी समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। इससे ट्रेन के समय में कोई बाधा नहीं आएगी। अब अयोध्या जाने वालों यात्रियों को एक बेहतर ट्रेन का विकल्प मिल जाएगा।

वाराणसी-गोंडा एक्सप्रेस का बहराइच तक विस्तार

रेलवे प्रशासन ने वाराणसी-गोंडा एक्सप्रेस का बहराइच तक विस्तार करने का फैसला लिया है। गाड़ी नंबर 14213 वाराणसी-बहराइच एक्सप्रेस 21 अगस्त से वाराणसी से दोपहर 2.10 बजे से चलेगी और रात 8 बजे गोंडा पहुंचेगी। पयागपुर से 9 बजे चलकर रात 9.45 बजे बहराइच पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन सुबह 5.46 बजे से चलेगी और गोंडा सुबह 6.50 बजे पहुंचेगी। 6.50 बजे से चलकर दोपहर 1.40 बजे वाराणसी पहुंचेगी। अन्य स्टेशनों पर इस ट्रेन का समय पहले जैसा ही रहेगा जिसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। कोरोना काल में जहां इस ट्रेन पर के पहियों में ब्रेक लगा था जिसके बाद लोगों को आने जाने में काफी असुविधा हुई थी। लेकिन अब ये ट्रेन पटरियों पर रफ्तार भरने को तैयार है।