Lucknow News : घर में चल रहे अवैध बस अड्डे का भंडाफोड़, 250 से अधिक यात्रियों और बसों को पुलिस ने किया सीज

Lucknow News : घर में चल रहे अवैध बस अड्डे का भंडाफोड़, 250 से अधिक यात्रियों और बसों को पुलिस ने किया सीज

Lucknow News : लखनऊ के इंदिरा नगर में एक घर में बस अड्डा संचालित होने की सूचना पर एआरटीओ प्रवर्तन की अगुवाई में पुलिस और ट्रैफिक विभाग ने छापेमारी की मौके पर 250 से अधिक यात्री मिले गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इंदिरा नगर के डी ब्लॉक में अवैध रूप से संचालित बस अड्डे का भंडाफोड़ हुआ है। पूर्वांचल के कई जिलों में निजी बसों से यात्री भेजने की सूचना पर एआरटीओ प्रवर्तन अमित राजन राय की अगुवाई में पुलिस ट्रैफिक व अवध डिपो के अधिकारियों ने छापा मारा। मौके पर दो बसें और करीब 250 से अधिक यात्री मिले हैं।संचालक को गिरफ्तार किया गया है।

Lucknow News : घर में चल रहे अवैध बस अड्डे का भंडाफोड़, 250 से अधिक यात्रियों और बसों को पुलिस ने किया सीज 1

पॉलीटेक्निक चौराहे से इंदिरा नगर को जाने वाली सड़क पर डी ब्लॉक में घर के अंदर शिवानी बस यातायात केंद्र संचालित है ।केंद्र से जुड़े कर्मचारी पूर्वांचल के गोरखपुर, कुशीनगर, बस्ती, अयोध्या, आजमगढ़ व आसपास के जिलों के यात्रियों को बुलाकर परिसर में इकट्ठा करते थे। और फिर प्राइवेट बस बुलाकर सभी को उसी से गंतव्य वाले जिलों में भेजा जाता था। इस सूचना पर एआरटीओ प्रवर्तन राय, पुलिस उपयुक्त उत्तरी कासिम आब्दी, एडीसीपी ट्रैफिक अजय कुमार पटेल अवध बस डिपो के स्टेशन इंचार्ज संजय सिंह आदि ने पुलिस टीम के साथ छापा मारा। मौके पर मिली दो बसों यूपी 43 एटी 1642 व यूपी 32 एफएन 4273 को भी सीज कर दिया गया है। अवैध स्टेशन प्रभारी संजय सिंह की ओर से गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इन दिनों अवैध ओवरलोड वाहनों की लगभग हर रूट पर चेकिंग की हो रही हैं। पिछले दिनों देवा रोड पर एआरटीओ को शिवानी केंद्र का पथ हाथ लगा तो उन्होंने छानबीन शुरू कर दिया। इसके लिए परिवहन विभाग नगर निगम आदि से पता किया। अवैध मिलने की सूचना पर छापेमारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *